चंबल के बीहड़ों से कैसे खत्म होगा गुड्डा गुर्जर का आतंक, रिटायर्ड अफसर ने बताया पूरा प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1423656

चंबल के बीहड़ों से कैसे खत्म होगा गुड्डा गुर्जर का आतंक, रिटायर्ड अफसर ने बताया पूरा प्लान

MP News: गुड्डा गुर्जर गैंग (gudda gurjar) का आतंक चंबल के बीहड़ों में बढ़ गया है, जिसके बाद पुलिस भी अब गुड्डा को पकड़ने के लिए तलाश में जुटी है. कभी ग्वालियर-चंबल के बीहड़ों में डकैतों के लिए शामत माने जाने वाले मध्य प्रदेश पुलिस के एक रिटायर्ड अफसर ने गुड्डा को पकड़ने का पूरा प्लान बताया है. 

चंबल के बीहड़ों से कैसे खत्म होगा गुड्डा गुर्जर का आतंक, रिटायर्ड अफसर ने बताया पूरा प्लान

MP News: प्रहलाद सेन/ग्वालियर: चंबल के बीहड़ों में गुड्डा गुर्जर ( chambal dacoit gudda gurjar) नाम का डकैत परेशानी का सबब बना हुआ है, कभी डाकुओं के लिए प्रसिद्ध रहे चंबल के बीहड़ों अब शांति रहती है लेकिन गुड्डा गुर्जर डकैत की गैंग यहां फिर सिर उठाने लगी है. ऐसे में पुलिस 60 हजार के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर को पकड़ने के लिए सरगर्मी से तलाश में जुटी है. लेकिन पुलिस के एक्टिव होते ही शातिर गुड्डा भूमिगत हो गया है. ऐसे में कभी चंबल के बीहड़ों में बड़े-बड़े डाकुओं को पकड़ने वाले पुलिस के एक रिटायर्ड अफसर ने गुड्डा और उसकी गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस को प्लान बताया है, ताकि गुड्डा को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके. 

अशोक सिंह भदौरिया ने बताया प्लान 
कभी चंबल के बीहड़ों में सक्रिए रहे दयाराम रामबाबू गडरिया जैसे कुख्यात गैंगों का ग्वालियर चंबल अंचल से सफाया कर चुके रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर अशोक सिंह भदौरिया ने गुड्डा को पकड़ने का प्लान बताया है, उनका कहना है कि ''ग्वालियर चंबल अंचल की भौगोलिक स्थिति गुड्डा की मदद कर रही है, ऐसे में यहां पुलिस को मुखबिर तंत्र सक्रिय करने की आवश्यकता है, इससे ही गुड्डा का जल्द सफाया हो जाएगा''

जंगलों में पैदल घूमें पुलिस 
रिटायर्ड अफसर ने कहा कि ''पुलिस को जंगल में पैदल घूमना होगा तब गुड्डा तक पहुंच पाएगी, अशोक सिंह भदौरिया का दावा है कि गुड्डा गुर्जर बहुत दिनों तक पुलिस से नहीं भाग सकता, पुलिस उसे पकड़ ही लेगी बस एक स्ट्रेटजी की आवश्यकता है. जिस पर पुलिस काम भी कर रही है.'' बता दें कि अशोक सिंह भदौरिया एमपी पुलिस के जाबाज अफसर हैं, जिन्होंने ग्वालियर-चंबल के बीहड़ों में कई बड़े डकैतों और अपराधियों को पकड़ा है. ऐसे में उन्होंने ग्वालियर-चंबल की पुलिस को पकड़ने के लिए पूरा प्लान भी बताया है. 

गुड्डा गुर्जर पर हैं 60 हजार का इनाम 
चंबल के बीहड़ों में आतंक का पर्याय बने डकैत गुड्डा गुर्जर पर 60 हजार रुपए का इनाम है. ग्वालियर चंबल की पुलिस और राजस्थान पुलिस गुड्डा की तलाश कर रही है, क्योंकि मुरैना जिले की बॉर्डर राजस्थान से भी लगती है, ऐसे में डकैत राजस्थान भी भाग जाते हैं, ऐसे में राजस्थान पुलिस भी एक्टिव है, जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन फिर भी अब तक गुड्डा को पकड़ने में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है, पुलिस ने गुड्डा के करीबी रिश्तेदारों को भी रडार पर लिया है, लेकिन गुड्डा अब तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है. लेकिन पुलिस का दावा है कि जल्द ही गुड्डा गुर्जर और उसकी गैंग को पकड़ लिया जाएगा. 

गुड्डा की गैंग में शामिल हैं 10-12 डकैत 
बता दें कि गुड्डा गुर्जर के खिलाफ 28 मामले दर्ज हैं. इनमें हत्या और हत्या के प्रयास के मामले शामिल हैं. गुड्डा गुर्जर की गैंग में 10-12 डकैत हैं और अब ये लोग युवाओं को अपने साथ जोड़कर गैंग बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं चंबल में गुड्डा गुर्जर के बढ़ते प्रभाव की खबर सीएम तक पहुंच गई है और सीएम शिवराज ने गुड्डा गुर्जर और उसके गैंग का सफाया करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. सीएम के निर्देश के बाद प्रशासन और पुलिस विभाग भी गुड्डा गुर्जर के खिलाफ सख्त हो गया है. हाल ही में प्रशासन ने गुड्डा गैंग से जुड़े करुआ गुर्जर का लोहागढ़ स्थित मकान जमींदोज कर दिया. 

ये भी पढ़ेंः धर्म की राजनीति! बाबा महाकाल मंदिर के बाद MP के इन मंदिरों का होगा कायाकल्प

Trending news