MP में भारी बारिश का असर; इन दो जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने जारी किया आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2368557

MP में भारी बारिश का असर; इन दो जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने जारी किया आदेश

MP News: मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसे देखते हुए दमोह और हरदा जिले में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

 MP में भारी बारिश का असर; इन दो जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने जारी किया आदेश

Damoh Harda School closed due to Heavy rain:  मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से जगह- जगह पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है. साथ ही साथ कहीं- कहीं पर आवागमन की भी समस्या देखी गई है. मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ की संभावना बढ़ गई है, जिसे लेकर प्रशासन ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है. इसी बीच दमोह में हो रही तेज बारिश के चलते आज यानि की 5 और 6 अगस्त को स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. कलेक्टर सुधीर कोचर ने आदेश जारी किया है, साथ ही साथ कहा है कि ये आदेश सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को मानना होगा. इसके अलावा हरदा में भी जिला प्रशासन ने आज स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र बंद करने का आदेश जारी किया है. 

बंद रहेंगे स्कूल 
मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं, साथ ही साथ कहीं- कहीं पर बाढ़ की भी स्थिति भी बनी हुई है, जिसके चलते आवागमन भी प्रभावित हुआ है. इसे देखते हुए कलेक्टर कलेक्टर सुधीर कोचर ने आज और कल यानि की 5 और 6 अगस्त को जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है. जिसकी वजह से आज और कल स्कूल बंद रहेंगे. 

हरदा में भी जारी हुआ आदेश 
दमोह के अलावा हरदा जिले में भी तेज बारिश की वजह से स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. बता दें कि जिला प्रशासन ने आज यानि की 5 अगस्त को स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र में छुट्टी घोषित की है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो जिले में 18.5 मि.मी. औसत बारिश दर्ज की गई है. जिले की हरदा तहसील में 6.9 मि.मी., टिमरनी में 10.2 मि.मी., खिरकिया में 14.2 मि.मी., रहटगांव में 34.2 मि.मी. व सिराली में 27 मि.मी. बारिश दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़ें: MP में आज भी होगी मूसलाधार बारिश; इन जिलो में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट, जानें अपने यहां का हाल

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम की बात करें तो यहां पर जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक आज रायसेन, सीहोर, रतलाम, देवास, भोपाल, इंदौर उज्जैन सहित कई जिलो में तेज बारिश होगी. साथ ही साथ यहां आकाशीय बिजली भी गिर सकती है और आंधी चलने की भी संभावना है. 

Trending news