MP News: सिंधिया समर्थक मंत्री का बेटा बनकर अफसरों पर जमाता था धौंस, ऐसे खुला फरेबी का राज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1720481

MP News: सिंधिया समर्थक मंत्री का बेटा बनकर अफसरों पर जमाता था धौंस, ऐसे खुला फरेबी का राज

Gwalior News: ग्वालियर में एक स्कैमर खुद को ऊर्जा मंत्री का बेटा बताकर बिजली अधिकारियों को फर्जी कॉल किया. जिसके बाद अधिकारियों को शक तो स्कैमर के सारे खेल का पर्दाफाश हो गया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Gwalior News

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: मध्यप्रदेश (MP News) के ग्वालियर (Gwalior News) में एक युवक ने खुद को सूबे के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) का बेटा बताकर फर्जी कॉल कर बिजली अधिकारियों को अपनी मांग मनवाने का दबाव बनाया. बता दें कि अपने आप को मंत्री का बेटा दिखाने के लिए उसने ट्रूकॉलर (Truecaller) का उपयोग किया और उसमें नाम रिपुदमन (Ripudaman) के रूप में प्रस्तुत किया.  हालांकि, अधिकारियों को उस पर संदेह हुआ तो उन्होंने ऊर्जा मंत्री को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद रिपुदमन सिंह तोमर ने अपराधी के खिलाफ मामला दर्ज किया. फिर क्राइम ब्रांच ने साइबर सेल की मदद से तेजी से आरोपी को पता लगाया और उसको गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब पूरे मामले की और जांच कर रही है.

अजब-गजब चोरी से पुलिस का सिर चकराया! 20 हजार के केस में 53 लाख बरामद, मुखबिर निकला दगाबाज

जानें पूरा मामला?
दरअसल, ऊर्जा मंत्री का बेटा बनकर बिजली अफसरों को फर्जी फोन किए गए. ग्वालियर में एक युवक ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का बेटा बनकर बिजली अफसरों को फोन कर रहा था. यह युवक खुद को मंत्री का बेटा बताकर अफसरों को धमकाकर काम करवा रहा था. बीते दिन एक फोन आया फोन करने वाले ने खुद को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का बेटा रिपुदमन बताया और कहा कि घाटीगांव के जखा गांव में ट्रांसफार्मर तत्काल लगवा दीजिए. अफसरों के मोबाइल पर इसका नंबर ट्रूकॉलर पर रिपुदमन सिंह तोमर बताता था.

ऐसे हुआ आरोपी गिरफ्तार
बता दें कि कुछ अफसरों को युवक के बात करने के लहज़े पर शक हुआ तो उन्होंने ऊर्जा मंत्री से बात की. ऊर्जा मंत्री के बेटे रिपुदमन ने क्राइम ब्रांच थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया. क्राइम ब्रांच ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया और फिर आनन-फानन में सायबर सेल की मदद से युवक को ट्रेस किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. क्राइम ब्रांच अब गिरफ्त में आए युवक से पूछताछ कर रही है कि उसने किन-किन को फोन किया था और क्या काम करवाए थे?

Trending news