MP निकाय चुनाव के बीच BJP का बड़ा खेल, सपा-बसपा के साथ निर्दलीय विधायक भाजपा में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1219284

MP निकाय चुनाव के बीच BJP का बड़ा खेल, सपा-बसपा के साथ निर्दलीय विधायक भाजपा में शामिल

MP Nikay Chunav 2022 के बीच मध्य प्रदेश में BJP ने बड़ा खेल करते हुए तीन विधायकों को पार्टी में शामिल कराया है, इनमें एक विधायक BSP से एक SP से और एक निर्दलीय विधायक शामिल हैं, तीनों ने बीजेपी कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ले ली. 

बीजेपी में शामिल हुए तीन विधायक

भोपाल। मध्य प्रदेश में राष्ट्रपति चुनाव से पहले दलबदल की सियासत शुरू हो गई है, एमपी निकाय चुनाव के बीच प्रदेश के तीन विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है, बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाहा, सपा विधायक राजेश शुक्ला और निर्दलीय विधायक राणा विक्रम सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं, तीनों विधायकों को सीएम शिवराज और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. तीनों विधायकों के कई समर्थकों ने भी बीजेपी की सदस्यता ली है. 

कल से ही प्रदेश के सियासी गलियारों में कुछ विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा थी, जो अब क्लीयर हो चुकी है, बीजेपी में शामिल होने वाले तीनों विधायक पहली बार 2018 में चुनाव जीतकर विधायक बने थे, इनमें संजीव सिंह कुशवाहा बसपा की तरफ से भिंड विधानसभा सीट चुनाव जीते थे, जबकि राजेश शुक्ला ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से  जीत दर्ज की थी और राणा विक्रम सिंह आगर-मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा सीट पर निर्दलीय चुनाव जीते थे. आज सुबह ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तीनों के बीजेपी में शामिल होने की जानकारी दी थी. 

पहले भी कर चुके हैं बीजेपी की समर्थन 
खास बात यह है कि ये तीनों विधायक पहले भी बीजेपी का समर्थन कर चुके हैं, राज्यसभा चुनाव के दौरान इन सभी विधायकों ने बीजेपी प्रत्याशी को वोट दिया था. बताया जा रहा है कि इन सभी विधायकों की पिछले दिनों बीजेपी के बड़े नेताओं से बातचीत हुई थी, तभी से इस बात की अटकलें शुरू हो गई थी यह विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी को मिलेगा फायदा 
खास बात यह है कि इन तीनों विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से किसी की भी विधायकी नहीं जाएगी, क्योंकि तीनों पर दलबदल कानून लागू नहीं होगा, इसके अलावा तीनों के बीजेपी में आने से राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी मजबूत होगी, क्योंकि इनके पार्टी में शामिल होने से बीजेपी के विधायकों की वोट वेल्यू बढ़ जाएगी. इसके अलावा इन विधायकों का अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा होल्ड है, जिसका फायदा भी नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में बीजेपी को मिलेगा. 

ये भी पढ़ेंः MP निकाय चुनाव के बीच BJP को बड़ा झटका, कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री के बेटे ने छोड़ी पार्टी

WATCH LIVE TV

Trending news