निकाय चुनाव के लिये BJP का शंखनाद, सीएम बोले- निगम कांग्रेस के हाथ लगा तो क्या विकास होगा?
Advertisement

निकाय चुनाव के लिये BJP का शंखनाद, सीएम बोले- निगम कांग्रेस के हाथ लगा तो क्या विकास होगा?

निकाय चुनाव के लिये बीजेपी ने आज से प्रचार का शंखनाद कर दिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर आरोपों की झड़ी लगा दी. सीएम शिवराज ने दिग्विजय सरकार से लेकर कमलनाथ सरकार को आड़े हाथों लिया. सीएम ने निकाय चुनाव में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशियों के टिकट बंटवारे पर भी सवाल खड़े किये.

निकाय चुनाव के लिये BJP का शंखनाद, सीएम बोले- निगम कांग्रेस के हाथ लगा तो क्या विकास होगा?

आकाश द्विवेदी/भोपालः निकाय चुनाव के लिये बीजेपी के प्रचार का शंखनाद हो चुका है. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कांग्रेस के भोपाल महापौर प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि फिर वही घिसा पिटा प्रत्याशी खड़ा कर दिया.कांग्रेस को कोई प्रत्याशी नहीं मिल रहा. हर जगह यही स्थिति है. सीएम ने कहा कमलनाथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ की बेइज्जती कर रहे हैं. सीएम ने कहा कांग्रेस  ने  इंदौर में विधायक को प्रत्याशी बना दिया. ग्वालियर में विधायक की पत्नी को,सतना में भी विधायक और कोई नहीं है कांग्रेस के पास. 

शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि सब घर में ही चाहिए. सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में कोई प्रत्याशी नहीं है या फिर जो मोटा माल दे रहा है उसे ही टिकट दी जा रही है. मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी को सबसे अलग बताया. मुख्यमंत्री ने पार्टी की गाईडलाइन भी बताते हुए कहा हमने एक गाइडलाइन बनाई है. ये साधारण बात नहीं है, तय किया "एक व्यक्ति, एक पद". 

सीएम ने कहा कि एक पद पर एक ही व्यक्ति रहेगा. सब अपने ही घर में भर लो, यह भारतीय जनता पार्टी में नहीं होता. हमने गाइडलाइन बनाई है, जिसके तहत विधायक को महापौर की टिकट नहीं देंगे. ज्यादा उम्र हो गई हो तो कहेंगे पार्टी की सेवा करो. इसलिए हम गर्व करते हैं भारतीय जनता पार्टी पर.

कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने कभी गरीबों को राशन नहीं दिया. कांग्रेसियों ने पहले खुद का पेट भरा. कांग्रेस आ गई तो ये गरीब का राशन भी खा जाएंगे. कांग्रेस ने कभी गरीब बेटे-बेटियों की चिंता नहीं की. सीएम ने सवाल उठाते हुए कहा कि कमलनाथ बताएं कि संबल योजना से गरीबों के नाम क्यों काटे? मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि फिर से इन गरीबों के नाम जोड़े जाएंगे.गरीबों को पक्का मकान बनाकर दे रहे हैं. 

दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए सीएम ने कहा कि दिग्विजय सिंह हमेशा रोते रहते थे कि पैसा नहीं है, पैसा नहीं है. हम कह रहे हैं कि पैसा ही पैसा है. कांग्रेस ने जनता को पीने के लिए पानी नहीं दिया और अब कांग्रेस में ही पानी नहीं बचा है तो वो जनता को क्या देंगे? सीएम ने कहा कि 1500 करोड़ भोपाल में खर्च होंगे अगर ये नगर निगम कांग्रेस के हाथ लग गया तो क्या विकास होगा? सीएम ने कहा कि मैं कितना भी पैसे दे दूं, मेयर सही नहीं होगा तो क्या विकास होगा?

सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने भोपाल को कचरे का ढेर छोड़ कर रखा था. हमने भानपुर खंती को पार्क बना दिया, ये बीजेपी का विजन है. सीएम ने कहा मेट्रो पर भी तेजी से काम चल रहा है. भोपाल को मेट्रो सिटी ,हाइटेक सिटी, स्मार्ट सिटी बना रहे हैं. रोजगार युक्त भोपाल , स्टार्टअप सिटी भोपाल बन रहा है. इनोवेटिव आईडियाज में पैसा मामा लगाएगा. गुंडागर्दी चलने नही दूंगा. महिला पर ब्लेड हमला किया था, मकान दुकान सब उठवाकर ले गया मैं मां बेटी की तरफ किसी ने आंख उठाकर देखा तो उसको छोड़ेंगे नहीं.

Trending news