MP Panchayat Chunav: मंदसौर में अंतिम चरण का मतदान शुरू, झमाझम बारिश के बीच लोगों का दिख रहा उत्साह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1248764

MP Panchayat Chunav: मंदसौर में अंतिम चरण का मतदान शुरू, झमाझम बारिश के बीच लोगों का दिख रहा उत्साह

Mandsaur MP Panchayat Chunav: मंदसौर में अंतिम चरण का मतदान शुरू हो गया है. चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस बल मौजूद किए गए हैं. मतदान करने के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. बारिश के बीच मतदाता छाता लगाकर मतदान केंद्र पर पहुंच रहे हैं.

छाता लगाकर वोट देने जाते मतदाता

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए बूथ पर पहुंच रहे हैं. हर उम्र वर्ग के लोग गांव की सरकार चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. मतदान के साथ झमाझम बारिश का दौर भी जारी है और बारिश के बीच भी मतदाता मतदान के लिए कतार में डटे हुए हैं. हालांकि लोगों को बारिश से बचाने के लिए वाटर प्रूफ टेंट लगाए गए हैं. सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. वहीं 90 वर्षीय गौतम भी बारिश के बीच मतदान के लिए पहुंचे.

मल्हारगढ़ जनपद में 16 मोबाइल टीमों के जरिए लगातार बूथों और वोटिंग के लिए निगरानी रखी जा रही है. जिले में तीसरे चरण में कुल 2लाख 91 हजार 653 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. मतदाताओं को उम्मीद है कि इस बार उम्मीदवार चुनावी वादे पूरे करेंगे और गांव की सड़क पानी और सफाई जैसी बुनियादी सुविधाएं उन्हें मिलेगी और अन्य समस्याओं से उन्हें छुटकारा मिलेगा.

गरोठ जनपद क्षेत्र में 301 मतदान केंद्रों पर 1 लाख 63 हजार 778 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं. इस मतदान के जरिए 100 सरपंच, 1354 पंच, जनपद पंचायत के 25 सदस्य और जिला पंचायत के 3 सदस्यों को चुनेंगे. गरोठ में 66 संवेदनशील मतदान केंद्र है.
वहीं मल्हारगढ़ जनपद में 241 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 42 संवेदनशील और 4 अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए 16 मोबाइल वैन की मदद ली जा रही है. तीसरे चरण में मल्हारगढ़ की 85 ग्राम पंचायत 1168 पंच 25जनपद और 3जिला पंचायत के वार्ड शामिल है जनपद में 1 लाख 27 हजार 75 मतदाता हैं.

ये भी पढ़ेंः LIVE: पंचायत चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग शुरू, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news