डिंडोरी में बहू के सरपंच बनने पर सास की अनोखी आस्था, जमकर हो रही तारीफ
Advertisement

डिंडोरी में बहू के सरपंच बनने पर सास की अनोखी आस्था, जमकर हो रही तारीफ

mp panchayat election चुनाव में एक सास ने अपनी बहू को सरपंच बनाने के लिए पूरा जोर लगा दिया. खास बात यह है कि बहू चुनाव जीत भी गई, जिसके बाद सास ने कुछ ऐसा किया जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है. 

डिंडोरी में बहू के सरपंच बनने पर सास की अनोखी आस्था, जमकर हो रही तारीफ

डिंडौरी। मध्य प्रदेश के पंचायत चुनाव (mp panchayat election) में जहां एक तरफ कई पंचायतों में सास और बहू आपस में चुनाव लड़ रही हैं, जो एक दूसरे के खिलाफ प्रचार करते हुए अपने लिए वोट मांग रही है. लेकिन दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले से अलग ही तस्वीर सामने आई है. जहां एक सास ने अपनी बहू को सरपंची का चुनाव जिताने के लिए पूरी ताकत लगा दी, खास बात यह है कि जब बहू को चुनाव में जीत मिली तो सास ने कुछ ऐसा किया जिसकी पूरे जिले में तारीफ हो रही है. 

बहू को सरपंच बनाने के लिए मांगी थी मन्नत 
डिंडोरी जिले के के शहपुरा जनपद क्षेत्र के पडरिया कला गांव में एक सास-बहू की जोड़ी चर्चा में बनी हुई है. क्योंकि यहां अपनी बहू को सरपंच बनाने में सास ने पूरा दम लगा दिया. उन्होंने मन्नत मांगी थी कि अगर उनकी बहू सरपंच बन गई तो वह अपने घर से दंडवत होकर माता खेरमाई मंदिर तक की पैदल यात्रा करेगी. इस दौरान उन्होंने लगातार बहू के लिए प्रचार भी किया. 

सरपंच बनी बहू तो सास जमकर हुई खुशी 
ग्राम पंचायत पडरिया कला में सरपंच पद के लिए श्याम बाई परस्ते की बहू यशोदा बाई भी खड़ी हुई थी, जिनकी कड़ी टक्कर गांव की ही अहिल्या बाई धुर्वे से थी. मुकाबला काटे का था जनसमर्थन गांव में दोनों का बहुत जोरदार रहा. शनिवार को हुए चुनाव में यशोदा बाई को 428 मत मिले तो वही प्रतिद्वंदी अहिल्याबाई को 381 मत, यानि  श्याम बाई परस्ते की बहू यशोदा 45 वोटों से चुनाव जीत गई. जैसे ही बहू के चुनाव जीतने की खबर सास को मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. 

बहू को पहनाई जीत की माला 
जीत की खुशखबरी सुनकर सासु मां श्याम बाई परस्ते ने अपनी बहू को जीत की माला पहनाकर बाजे गाजे के साथ जमकर डांस किया और घर से दंडवत प्रणाम करते हुए माता खेरमाई के मंदिर निकल पड़ी. इसी दौरान गांव के उनके समर्थकों का भी हुजूम शामिल हुआ. मंदिर में पूजा अर्चना कर सास बहू ने समर्थकों के साथ जमकर डांस भी किया. ऐसे में इस सास बहू की जोड़ी अब चर्चा में बनी हुई है. 

ये भी पढ़ेंः एमपी का गजब चुनाव, इस पंचायत में लॉटरी से चुना जाएगा 'सरपंच'

 

Trending news