MP पंचायत चुनावः BJP का बड़ा फैसला, OBC को 27 फीसदी के हिसाब से टिकट देगी पार्टी
Advertisement

MP पंचायत चुनावः BJP का बड़ा फैसला, OBC को 27 फीसदी के हिसाब से टिकट देगी पार्टी

वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने विधानसभा में संकल्प पारित किया था कि बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव नही होंगे. सरकार ने कमीशन बनाकर ट्रिपल टेस्ट की पूरी तैयारी कर कोर्ट में सौंपी. 

MP पंचायत चुनावः BJP का बड़ा फैसला, OBC को 27 फीसदी के हिसाब से टिकट देगी पार्टी

भोपाल। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. राज्य निर्वाचन आयोग ने भी खुद को चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार बताया है. वहीं इस बीच बीजेपी ने भी बड़ा ऐलान किया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कि पार्टी ने ओबीसी वर्ग को लेकर बड़ा फैसला लिया है. 

27 प्रतिशत के हिसाब से बीजेपी देगी टिकट
वीडी शर्मा ने कहा कि कहा पार्टी चुनावों में अपने कार्यकर्ताओं को जहां जरूरत होगी 27 प्रतिशत आरक्षण से भी ज्यादा आरक्षण के हिसाब से टिकट देगी. उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि पंचायत और निकाय चुनाव में जहां जरूरत होगी वहां केवल 27 प्रतिशत ही नहीं उससे अधिक भी आरक्षण के हिसाब से टिकट दिया जाएगा. 

यानि पंचायत चुनाव में बीजेपी अपने ओबीसी वर्ग के ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशियों को चुनाव में उतारेगी. वीडी शर्मा ने कहा कि पंचायत चुनाव निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर भी पार्टी में बातचीत हुई है. 

कांग्रेस पर साधा निशाना 
इस दौरान वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने विधानसभा में संकल्प पारित किया था कि बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव नही होंगे. सरकार ने कमीशन बनाकर ट्रिपल टेस्ट की पूरी तैयारी कर कोर्ट में सौंपी. सरकार स्मूदली चुनाव चुनाव करा रही थी. लेकिन कांग्रेस के लोगों ने इसमें खलल डाला. कांग्रेस की सरकार के दौरान ओबीसी की गलत आबादी 27% बताई गई , दिग्विजय सिंह के इशारे पर कमलनाथ ने गलत आंकड़े दिए. जिसके चलते यह स्थिति बनी. 

वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने ओबीसी को लेकर झूठ बोला है. जबकि बीजेपी हमेशा ओबीसी वर्ग के साथ है, मध्य प्रदेश में बीजेपी ने तीन-तीन मुख्यमंत्री ओबीसी वर्ग से दिए हैं. वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इसी वर्ग से आते हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP पंचायत चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग की अहम बैठक, 30 जून तक हो सकते हैं election

Trending news