बरैया के बयान पर BJP का पलटवारः चप्पल दिखाने से काम नहीं चलता, CM शिवराज की तरह...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1084110

बरैया के बयान पर BJP का पलटवारः चप्पल दिखाने से काम नहीं चलता, CM शिवराज की तरह...

कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने पुलिस प्रशासन को धमकी थी, जबकि सीएम शिवराज और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर भी निशाना साधा था. 

बरैया के बयान पर BJP का पलटवारः चप्पल दिखाने से काम नहीं चलता, CM शिवराज की तरह...

भोपालः कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक फूल सिंह बरैया के बयान के बाद मध्य प्रदेश में सियासी माहौल गरमाया हुआ है. फूल सिंह बरैया के पुलिस-प्रशासन को धमकी देने और मुख्यमंत्री-गृहमंत्री को अपशब्द कहने वाले बयान पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है. 

लोकतंत्र में चप्पल दिखाने से काम नहीं चलता 
कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता दुर्गेश केशवानी ने पलटवार करते हुए कहा कि ''फूल सिंह बरैया की भाषा कांग्रेस के मूल चरित्र को बयां कर रही है, लेकिन मैं उनको बताना चाहता हूं कि लोकतंत्र में चप्पल दिखाने से काम नहीं चलता जनता के बीच में रहना पड़ता है, जैसे हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 24 घंटे जनता के बीच रहते हैं और काम करते हैं. जनता के बीच में रहकर काम करना पड़ता है.''

दतिया में थी चेतावनी 
दरअसल, पूरा मामला दतिया जिले से जुड़ा हुआ है. कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती की गिरफ्तारी के विरोध में हाल ही में कांग्रेस ने दतिया के किला चौक पर एक जनसभा आयोजित की. इस जनसभा में पूर्व विधायक फूल सिंह बरैया भी शामिल हुए. जहां उन्होंने जनसंभा को संबोधित करते हुए विवादित बयानबाजी की. बरैया ने पुलिस-प्रशासन और सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि "पुलिस मनमानी कर रही है. 2023 के बाद गृहमंत्री ही नहीं रहेगा तो पुलिस को कौन बचाएगा. मैं बताना चाहूंगा कि अगर दतिया में एक भी विधानसभा सीट पर भाजपा जीती तो मैं अपने हाथों से अपना मुंह काला कर लूंगा! दिल्ली में भी हम सरकार बनाएंगे. एमपी में इतना बहुमत लाएंगे कि भाजपा को ढूंढा जाएगा."

पुलिस बचकर कहा जाएगी 
बरैया यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि "ऐसे में पुलिस कहां बचकर जाएगी. कलेक्टर कहां जाएगा, पुलिस और थानेदार कहां बचकर जाएंगे? अगर जांच में टाइम भी लगा, 2-4 महीने भी लगे तो फूल सिंह भोपाल में इनकी चमड़ी काटकर भूसा भरने का काम करेगा. गृहमंत्री आ जाए या मुख्यमंत्री, मेरी 9 नंबर की चप्पल यहीं रहेगी."

दरअसल, पूर्व विधायक राजेंद्र भारती पर दतिया में एक आदिवासी महिला ने जमीन हड़पने का आरोप लगाया है. जिसके बाद राजेंद्र भारती पर एफआईआर दर्ज की गई थी. बता दें कि दतिया प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का क्षेत्र माना जाता है और वह यहां से विधायक हैं. नरोत्तम मिश्रा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में राजेंद्र भारती को ही हराया था. राजेंद्र भारती को पुलिस ने एक महिला को जान से मारने की धमकी देने और एससीएसटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया हुआ है. 

बता दें कि फूल सिंह बरैया बसपा से पूर्व विधायक रहे हैं, उन्हें मायाबती ने बहुजन समाज पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया था. लेकिन बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा के लिए उम्मीदवार भी बनाया था. 

ये भी पढ़ेंः पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, कहा- कलेक्टर-पुलिस की चमड़ी काटकर भूसा भर दूंगा, CM को भी कहे अपशब्द

WATCH LIVE TV

Trending news