MP में महिलाओं का झंडा उठाने के लिए होता है उपयोग? Congress पर क्यों लग रहे ये आरोप
Advertisement

MP में महिलाओं का झंडा उठाने के लिए होता है उपयोग? Congress पर क्यों लग रहे ये आरोप

MP Assembly Election 2023: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा कांग्रेस के बीच जुबानी घमासान जारी है. इसी बीच महिला वोटरों (Women Voters In MP) को लेकर महिला कांग्रेस और भाजपा महिला मोर्चा आमने सामने हो गई है. भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) महिलाओं का उपयोग झंडा उठवाने के लिए करती है.

MP में महिलाओं का झंडा उठाने के लिए होता है उपयोग? Congress पर क्यों लग रहे ये आरोप

MP Women Voter: एमपी (Madhya Pradesh) का सियासी रण सज चुका है. पक्ष विपक्ष का आरोप प्रत्यारोप में लगा हुआ है. दोनों पार्टियां एक दूसरे को गलत ठहराने पर लगी हुई हैं. इसी बीच आधी आबादी यानी कि महिलाओं के वोटों को लेकर भी सियासत तेज हो गई है. आज हुई बीजेपी महिला मोर्चा (bjp mahila morcha) की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक को लेकर कांग्रेस (congress)ने निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी लाख जतन कर ले पर महिलाएं हमारे साथ हैं. इस पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं को वोट बैंक और झंडा उठाने के लिए उपयोग करती है.

तरक्की की राह पर ले जा रही भाजपा
भाजपा प्रवक्ता नेहा बग्गा ने आज हुई बैठक के दौरान कहा कि बीजेपी महिलाओं को तरक्की के राह पर लगातार ले जा रही है. आज जमीन से लेकर आसमान तक महिलाओं ने झंडा बुलंद कर रखा है. महिलाओं के हित में अनेक योजनाएं चल रही हैं.राजनीति से लेकर अलग-अलग सेक्टर में महिलाओं को अग्रणी बीजेपी सरकार ने बनाया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल महिलाओं का प्रयोग करती है. उन्हें वोट बैंक का साधन समझती है और उनसे झंडा उठवाने का काम करती है.

महिलाएं कांग्रेस के साथ
बैठक के बाद भाजपा पर वार करते हुए कांग्रेस मीडिया उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने कहा कि महिलाएं भाजपा से त्रस्त हैं. भाजपा सरकार में बढ़ी हुई महंगाई ने महिलाओं को परेशान कर दिया है. इसके लिए अब पार्टी चाहे जितना जतन कर ले, महिलांए उनके साथ नहीं जाने वाली हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में महिलाएं कांग्रेस के साथ थी जिसका नतीजा हुआ कि कांग्रेस की सरकार बनी थी. इस बार भी आधी आबादी कांग्रेस के साथ और कांग्रेस की ही सरकार बनेगी.

एमपी में महिलाएं
एमपी विधानसभा चुनाव से पहले एक तरफ भाजपा कह रही है कि महिलाएं हमारे साथ है दूसरी तरफ कांग्रेस कह रही है कि आधी आबादी हमारे साथ है लेकिन हकीकत तो कुछ और ही है. 2018 में एमपी की 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ था जिसके बाद कुल 17 महिला विधायक चुन कर सामने आई थी. इसके पहले यानि की 2013 विधानसभा की बात करें तो उस समय 31 महिला विधायक निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंची थी. इसके अलावा हम 29 लोकसभा सीटों की बात करें तो उनमें कुल 4 सांसद चुनकर संसद पहुंची हैं. ऐसे में आधी आबादी का दावा करने वाले राजनीतिक दल की हकीकत कुछ और है.

Trending news