MP में स्कूल एग्जाम होंगे ऑफलाइन, आगे बढ़ सकती हैं तारीखें, स्कूल शिक्षा मंत्री का बयान
Advertisement

MP में स्कूल एग्जाम होंगे ऑफलाइन, आगे बढ़ सकती हैं तारीखें, स्कूल शिक्षा मंत्री का बयान

MP School Exam Date: मध्यप्रदेश में बोर्ड की 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी, लेकिन इसकी तारीखें आगे बढ़ाई ज सकती हैं. इसपर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बयान दिया है.

MP में स्कूल एग्जाम होंगे ऑफलाइन, आगे बढ़ सकती हैं तारीखें, स्कूल शिक्षा मंत्री का बयान

भोपाल: मध्यप्रदेश में बोर्ड की 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी या ऑनलाइन इसपर फिलहाल तो निर्णय हो चुका है, लेकिन इनकी तारीखों को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है. एग्जाम की डेट आगे बढ़ाई जा सकती हैं. मामले पर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बयान आया है. 

आगे बढ़ाई जा सकती हैं तारीखें 
इंदर सिंह परमार ने कहा कि परीक्षाओं का नया कार्यक्रम जल्द घोषित हो सकता है, कोराना की स्थिति को देखते हुए तारीखें आगे बढ़ाई जा सकती हैं. बता दें कि विभाग और सरकार के अनुमान के हिसाब से प्रदेश में 1 फरवरी से कोरोना की तीसरी लहर का पीक आ सकता है. अंदेशा है कि इस दौरान प्रदेश में कोरोना के 20 हजार मरीज प्रतिदिन भी आ सकते हैं. ऐसे में प्रदेश में स्कूल खोले जाने का फैसला अभी नहीं लिया गया है. 31 जनवरी को मामले पर कोई निर्णय लिया जाएगा. 

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी पर FIR दर्ज, कहा था- मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे हैं...

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में फैसला
बताया जा रहा है कि 31 को सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना की साप्ताहिक समीक्षा बैठक भी करेंगे.  इसके बाद स्कूल खोलने पर कोई फैसला हो सकता है. बता दें कि तीसरी लहर में केस बढ़ने के बाद 15 से 31 जनवरी तक स्कूल बंद किए गए थे. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसपर कहा था कि 31 जनवरी तक तो प्रदेश के सभी स्कूल बंद हैं. आगे का निर्णय उस समय की स्थिति को देखकर लिया जाएगा.

कोविड-19 केस कम होने पर खोल दिए थे स्कूल
नवंबर में मध्य प्रदेश सरकार ने स्कूलों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया था. कक्षा पहली से बारहवीं तक के छात्रों के लिए 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल भी और छात्रावास भी फिर से खोलने का फैसला हुआ था. एमपी स्कूल को फिर से स्कूल खोलने का फैसला राज्य में कोविड-19 केस कम होने के कारण लिया गया था. साथ ही शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में लिखा था कि स्कूलों में ऑन-कैंपस शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने के लिए माता-पिता की सहमति जरूरी होगी. लेकिन जनवरी के बाद फिर केस बढ़ने से फैसले को बदलना पड़ा

Watch Live Tv

Trending news