सारंग बोले कल से खुलेंगे स्कूल, CM शिवराज ने कहा- एक्सपर्ट से चर्चा के बाद होगा फैसला
Advertisement

सारंग बोले कल से खुलेंगे स्कूल, CM शिवराज ने कहा- एक्सपर्ट से चर्चा के बाद होगा फैसला

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना संक्रमण की वजह से बंद चल रहे प्रदेश के सभी स्कूलों को लेकर 1 फरवरी से  खोलने की बात कही. जिस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्कूल खोलने के बाद क्या स्थिति होगी?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (File Photo)

वासु चौरे/भोपाल: मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना संक्रमण की वजह से बंद चल रहे प्रदेश के सभी स्कूलों को लेकर 1 फरवरी से  खोलने की बात कही. जिस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्कूल खोलने के बाद क्या स्थिति होगी? बच्चों में संक्रमण की स्थिति क्या है, इन सब विषयों पर एक्सपर्ट से चर्चा के बाद स्कूल खोलने का फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सोमवार को इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा.

किशोरों को दूसरे डोज के लिए वैक्सीनेशन शुरू
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश में किशोरों के वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से चल रहा है. आज से दूसरा डोज भी शुरू हो चुका है. ऐसे में स्कूल खोलने से पहले हम एक्सपर्ट से हॉस्पिटल की स्थिति, बच्चों में संक्रमण दर की स्थिति और स्कूल खोलने के बाद क्या स्थिति होगी? जैसे तमाम बिंदुओं पर चर्चा करने के बाद स्कूल खोलने से संबंधित फैसला लेंगे. सीएम ने बताया कि एक्सपर्ट से चर्चा के बाद आज स्कूल खोलने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. 

17 फरवरी से बोर्ड परीक्षा
सरकार अभी वेट एंड वॉच की स्थिति में है. कुछ दिन पहले स्कूली शिक्षा मंत्री यह साफ कर चुके हैं कि बोर्ड की परीक्षाएं इस बार ऑफलाइन ही होंगी. कोरोना की वजह से परीक्षा की तिथि हो सकता है कि बढ़ जाए. हालांकि कुछ राज्यों में केस कम होने के बाद स्कूल खुल गए हैं. उम्मीद है कि सरकार इस बार भी सिलसिलेवार तरीके से स्कूल खोलने का निर्णय ले सकती है. सबसे पहले 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा सकते हैं क्योंकि 17 फरवरी से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं.

MP Live TV

Trending news