MP Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर, शिवराज सरकार ने दिया एक और मौका, लेकिन जुड़ा एक नियम
Advertisement

MP Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर, शिवराज सरकार ने दिया एक और मौका, लेकिन जुड़ा एक नियम

MP Teacher Recruitment: मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने चयनित उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है. विभाग ने शिक्षकों की भर्ती के लिए दस्तावेज अपलोड करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं.

MP Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर, शिवराज सरकार ने दिया एक और मौका, लेकिन जुड़ा एक नियम

MP Teacher Recruitment: भोपाल। मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. अखिरी डेट निकलने के बाद सरकार ने तस्तावेज अपलोड़ करने की तारीख (document uploading date Extended)  आगे बढ़ा दी है. इस राउंड में उन अभ्यर्थियों को भी डाक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य होगा, जिनकी भर्ती पिछले राउंड में कम नंबरों के कारण नही हो पाई है. इसके लिए सभी को MP ONLINE के आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करना होगा. सरकार के इस ऐलान के बाद उम्मीदवारों को बड़ी राहत मिली है.

एक सप्ताह का समय और दिया गया
जारी आदेश के अनुसार, स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए दस्तावेज अपलोड करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर 2022 तक बढ़ाई गई है. इसके लिए सभी अभ्यर्थियों को 16 अक्टूबर से पहले https://trc.mponline.gov.in पर जाकर अपने दस्तावेज अपलोड़ करने होंगे. इससे पहले दस्तावेज अपलोड करने की तारीख 10 अक्टूबर थी.

ये भी पढ़ें: चीतों के बाद अब आफ्रीका से आएंगे जेब्रा और जिराफ, मध्य प्रदेश के वन मंत्री ने बताई तारीख

इन अभ्यर्थियों को फिर करना पड़ेगा दस्तावेज अपलोड़
लोक शिक्षण विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार 30 दिसंबर 2019 के विज्ञापन के आधार पर ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने दस्तावेज अपलोड कर सत्यापन कराया था उन्हें दोबारा से दस्तावेज अपलोड़ करने होंगे. इनके लिए भी आखिरी तारीख 16 अक्टूबर ही तय की गई है. ये ऐसे अभ्यर्थी हैं, मेरिट कम होने से जिनकी नियुक्ति नहीं हो पाई थी.

4 साल से चल रही है भर्ती की प्रक्रिया
बता दें स्कूल शिक्षा विभाग और ट्राइबल विभाग द्वारा पिछले चार वर्षों से नियमित शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया जारी है. सोमवार को इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग एवं ट्राइबल द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती के लिए 4,075 पदों की घोषणा कर दी गई है. इसमें स्कूल शिक्षा विभाग में 2,750 और ट्राइबल में 1325 पदों पर भर्ती की जाएगी. वही माध्यमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान विषय के लिए पोर्टल खोला गया है.

Trending news