MP में भारी बारिश के बाद खुलेंगे बांधों के गेट, CM मोहन ने बाढ़ से निपटने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2357807

MP में भारी बारिश के बाद खुलेंगे बांधों के गेट, CM मोहन ने बाढ़ से निपटने के दिए निर्देश

Heavy Rains In MP: मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद कई बांधों के गेट खोलने की तैयारी चल रही है. ऐसे में देर रात दिल्ली से वापस लौटे सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों की बैठक बुलाई है. 

एमपी में भारी बारिश का अलर्ट

MP Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. खास बात यह है कि लगातार बारिश की वजह से प्रदेश के सभी बड़े बांधों के गेट खोलने की तैयारी है. ऐसे में जिला प्रशासन को बाढ़ के हालात बनने पर उनसे से निपटने के लिए अलर्ट कर दिया गया है. वहीं सीएम मोहन यादव ने भी देर रात दिल्ली से लौटकर तुरंत अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए हैं. 

सीएम ने की बैठक 

सीएम मोहन यादव ने दिल्ली से लौटकर भोपाल में बाढ़ नियंत्रण कक्ष के कंट्रोल रूम का आकस्मिक निरीक्षण किया और प्रदेश के कई इलाकों में अति भारी बारिश के बाद उतपन्न हुई स्थिति का जायजा लिया. सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों की के साथ बाढ़ प्रभावित जिलों के कलेक्टरों से फोन पर बातचीत की है और साथ ही निर्देशित किया कि जिला प्रशासन और राज्य आपदा केंद्र के बीच समन्वय रहे जिससे कोई भी विषम परिस्थिति न बन सके. इस दौरान प्रदेश के सभी सीनियर अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे. 

बांधों के गेट खुलेंगे

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद नदियां भी उफान पर आ गई हैं.  ऐसे में नर्मदा और वेतवा समेत नदियों के बढ़ते जल स्तर को लेकर सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट किया गया हैं, सीएम ने बताया कि कल बरगी डेम से 7 गेट खोले जाएंगे, इसके अलावा कोलार, भदभदा, बांध सुजारा समेत प्रदेश के कुछ और बांधों से भी पानी छोड़ा जाएगा. ऐसे में इन सभी जिलों के कलेक्टर पूरी तरह से अलर्ट रहे. सीएम  ने अतिवर्षा से प्रभावित जिलों के कलेक्टर्स को मौजूदा परिस्थितियों के अनुरूप राहत शिविर लगाने और प्रभावित नागरिकों को भोजन और अन्य जरूरी सामग्री देने के निर्देश दिए हैं. वहीं राजस्व विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए थे कि नागरिकों को अति वर्ष और बाढ़ की स्थिति में किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

भारी बारिश का अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आने वाले तीन दिनों तक प्रदेश में झमाझम बारिश होने की पूरी संभावना है. कई जिलों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः महाकाल की सवारी में 350 जवानों का बैंड पेश करेगा प्रस्तुति, जानिए Band की खासियत

Trending news