MP Weather Forecast: मानसून मेहरबान, इन संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1248070

MP Weather Forecast: मानसून मेहरबान, इन संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

MP Weather Forecast एमपी में मानसून पूरी तरह से एक्टिव हो चुका है, प्रदेश के लगभग सभी जिलों में अच्छी बारिश शुरू हो चुकी, अगले 24 घंटे के लिए भी मौसम विभाग ने कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP Weather Forecast: मानसून मेहरबान, इन संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

भोपाल। MP Weather Forecast मध्य प्रदेश के सभी जिलों में अब बारिश का दौर जारी है. कल भी कई जिलों में जोरदार बारिश हुई. अच्छी बारिश होने से प्रदेश का तापमान भी तेजी से नीचे गया, जिससे लोगों को उमस से राहत मिली. वहीं राजधानी भोपाल में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज दोपहर को कई संभागों में बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

इन संभागों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश में आज जोरदार बारिश होने की संभावना जताई है, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग के साथ राजगढ़ जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा छिन्दवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा राजधानी भोपाल के साथ आसपास के जिलों में बारिश होने की संभावना है. अगले 72 घंटे में इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग में भी अब बारिश शुरू हो चुकी है. बात अगर पिछले 24 घंटे की जाए तो कल भोपाल सहित उज्जैन, रीवा, इंदौर, ग्वालियर, सागर एवं चंबल संभाग के जिलों में जोरदार बारिश हुई. जिससे कई जगहों पर नदी नाले उफान पर भी आ गए. बारिश का दौर अगले दो दिनों तक और जारी रहने का अनुमान है. कई जगहों पर आज गरज चमक के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है. यानि प्रदेश भर में इस वक्त मानसून मेहरबान बना हुआ है. 

मौसम विभाग के मुताबिक इस वक्त प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है तो दूसरा गुजरात के मध्य क्षेत्र में सक्रिए हैं, जिससे प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. आज भी कई जगहों पर जोरदार बारिश होने की संभावना है, ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 

ये भी देखेंः VIDEO: बचपन हो तो ऐसा, ये वीडियो जीत लेगा आपका दिल

WATCH LIVE TV

Trending news