MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 11 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, भोपाल-ग्वालियर समेत इन जगहों पर अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2311587

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 11 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, भोपाल-ग्वालियर समेत इन जगहों पर अलर्ट

MP Weather News: शुक्रवार को भी मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने आज भोपाल-ग्वालियर समेत प्रदेश के 11 जिलों में तेज बारिश और  आंधी का अलर्ट जारी किया है. जानिए आपके जिले में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा. 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 11 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, भोपाल-ग्वालियर समेत इन जगहों पर अलर्ट

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के सभी जिलों में मानसून एक्टिव हो गया है.  आज शुक्रवार को MP के अधिकतर हिस्सो में झमाझम बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने 11 जिलों में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है. वहीं, कई जिलों में आंधी और गरज-चमक की भी संभावना है. इसके साथ ही आज प्रदेश के सभी जिलों में मौसम का मिजाज बदला रहेगा. 

MP के 11 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश के 11 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को ग्वालियर, भोपाल, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, दमोह, छतरपुर, बालाघाट, शहडोल और अनूपपुर में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में गरज-चमक की संभावना 
मौसम विभाग ने आज इंदौर, जबलपुर और उज्जैन में आंधी और गरज-चमक की संभावना जताई है. 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार
मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम का मिजाज बदला रहेगा. मानसून ने पूरे MP को कवर कर लिया है. बंगाल की खाड़ी में हलचल बढ़ने के कार प्रदेश के सभी जिलों में आज मौसम अच्छा रहेगा. दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य प्रदेश के ग्वालियर, श्यौपुर कला, भिंड, मुरैना, दतिया और निवाड़ी जिले में भी प्रवेश कर गया है. आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में तेजी आने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- ये वायरल तस्वीर खोलेगी आपकी पर्सनैलिटी का राज! खोपड़ी या लड़कियां पहले क्या आया नजर?

गुरुवार को हुई जमकर बारिश
गुरुवार को प्रदेश के करीब 15 से ज्यादा जिलों में जमकर बारिश हुई. भोपाल, ग्वालियर, धार, उज्जैन समेत 15 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश ने लोगों को राहत दिलाई. इससे तापमान में भी काफी कमी आई. वहीं, धार जिले में तो दिन और रात के तापमान में सिर्फ 1 डिग्री सेल्सियस का ही अंतर रहा. 

आने वाले दिनों में बढ़ेगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के सभी जिलों में मानसून की गतिविधि और तेज होगी. यानी जिलों में और ज्यादा तेज बारिश होगी. अगले 2 दिन 29 और 30 जून को भी प्रदेश के कई जिलों में आंधी-बारिश का दौर जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: इस दिन से शुरू होगा सावन का महीना, जानें 29 दिन के महीने में कितने पड़ेंगे सावन सोमवार

Trending news