अनूपपुर, ग्वालियर, सीधी समेत 36 जिलों में आज झमाझम बरसेंगे बादल, MP में मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2389155

अनूपपुर, ग्वालियर, सीधी समेत 36 जिलों में आज झमाझम बरसेंगे बादल, MP में मौसम विभाग का अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में आज रविवार को 36 जिलों में झमामझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अनूपपुर, ग्वालियर, सीधी-सिंगरौली समेत कई जिलों में चेतावनी दी है. पढ़ें आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Rain Alert Today

Madhya Pradesh Mausam Samachar: अगर आप भी वीकेंड इंजॉय करने के लिए आज बाहर घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बारिश आपके प्लान पर पानी फेर सकती है. मौसम विभाग ने रविवार को मध्य प्रदेश के 36 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट  जारी किया है. अनूपपुर जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, कई जिलों में आंधी-तूफान और गरज-चमक की भी चेतावनी दी गई है. 

ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने आज रविवार को अनूपपुर जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही यहां मध्यम से हल्की बाढ़ के खतरे की संभावना भी जताई है. 

35 जिलों में यलो अलर्ट
मध्य प्रदेश के 35 जिलों में आज तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर और पांढुर्णा में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

आंधी-तूफान और गरज-चमक
मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज आंधी-तूफान और गरज-चमक का अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने भोपाल, विदिशा, राजगढ़, नर्मदापुरम, उज्जैन, देवास समेत सभी जिलों में मौसम में बदलाव होने की बात कही है. 

19 अगस्त से बढ़ेगी और परेशानी
मध्य प्रदेश वासियों की परेशानी 19 अगस्त से और ज्यादा बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने 19 अगस्त से नया सिस्टम एक्टिव होने की बात कही है. ऐसे में प्रदेश के पूर्वी हिस्से- जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में भारी बारिश का दौर शुरू होगा. इसके अलावा पश्चिमी हिस्से में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- ये है राखी बांधने का सही तरीका, रक्षाबंधन पर बहनें बिल्कुल न करें गलती

लबालब भरे ताल-तलैया
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं. 

बारिश का दौर जारी
मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. शनिवार को ग्वालियर, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा और सतना समेत कई जिलों में बारिश हुई. 

ये भी पढ़ें- राखी से एक दिन पहले ही शनि देव बदल रहे हैं चाल, इन लोगों का चमकेगा भाग्य!

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news