MP Weather Today: इन जिलों में बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट, फिर से बढ़ेगी ठंड!
Advertisement

MP Weather Today: इन जिलों में बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट, फिर से बढ़ेगी ठंड!

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस खत्म होने के बाद अब प्रदेश के विभिन्न इलाकों में फिर से तापमान में गिरावट आ सकती है. 

MP Weather Today: इन जिलों में बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट, फिर से बढ़ेगी ठंड!

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई इलाकों में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. बता दें कि राजधानी भोपाल में जहां शुक्रवार को धूप खिली हुई थी, वहीं आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिनमें रतलाम, मंदसौर, राजगढ़ जिलों में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि होने का भी अनुमान है. 

रतलाम जिले में तो बारिश शुरू भी हो चुकी है. जिले में जहां बीते तीन दिनों से तेज धूप खिली हुई थी, वहां आज तेज बारिश के साथ ही ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस खत्म होने के बाद अब प्रदेश के विभिन्न इलाकों में फिर से तापमान में गिरावट आ सकती है. रतलाम में सुबह 9.30 बजे तेज बारिश शुरू हुई लेकिन कुछ देर के बाद ही बंद हो गई लेकिन रिमझिम बारिश का दौर जारी है. वहीं इस बारिश ने किसानों के लिए आफत खड़ी कर दी है. ओलावृष्टि, कोहरा और पाला के बाद अब बारिश ने किसानों की मुश्किलों को फिर से बढ़ा दिया है. 

तापमान की बात करें तो आज एमपी का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वहीं रात में इसके न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद है. कल फिर से धूप खिल सकती है लेकिन तापमान अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस तक ही रह सकता है. 

वहीं महाकाल की नगरी उज्जैन में भी सुबह 10 बजे बाद अचानक बादल छा गए. बादल के साए में हल्की धुप भी नजर आती रही, लेकिन कुछ देर की तेज बारिश ने मौसम को काफी ठंडा कर दिया है. जीवाजी वेधशाला के अधीक्षक डॉ राजेन्द्र प्रसाद गुप्त का कहना है कि बीती रात का तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो 23 जनवरी तक रहेगा! ठंड की मुख्य वजह पाहड़ों पर बर्फबारी भी है, जिसके चलते ठंडी हवाएं चल रही हैं. 

Trending news