MP में होने लगा गर्मी का एहसास, कई शहरों में पारा 40 डिग्री के पार, छत्तीसगढ़ में छाए रहेंगे बादल
Advertisement

MP में होने लगा गर्मी का एहसास, कई शहरों में पारा 40 डिग्री के पार, छत्तीसगढ़ में छाए रहेंगे बादल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में फिर से बदलाव आ गया है. तेज धूप की वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है, जबकि छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि भी हुई. आज भी प्रदेश में बादल छाए रहेंगे. 

 MP में होने लगा गर्मी का एहसास, कई शहरों में पारा 40 डिग्री के पार, छत्तीसगढ़ में छाए रहेंगे बादल

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. बता दें कि प्रदेश में तेज धूप निकल रही है, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 29 मार्च से प्रदेश में एक बार फिर वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखा जाएगा. जिसकी वजह बारिश होगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़  (Chhattisgarh Mausam Samachar) की बात करें तो आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे.

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो दिन का तापमान 40 डिग्री के पार चला गया. जबकि रात का तापमान 22 डिग्री के पार रहा. सोमवार यानि की कल रतलाम और दमोह सबसे ज्यादा गर्म जिला दर्ज किया गया. जबकि पचमढ़ी में प्रदेश का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. यहां का तापमान 31.8 डिग्री रहा. 

इस दिन से बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 29 मार्च से एक बार फिर से मौसम में बदलाव आएगा. विभाग ने बताया है कि 29 मार्च से प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जाएगा. जिसकी वजह से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होगी. साथ ही साथ कई जिलों में बादल भी छाए रहेंगे. हालांकि अभी एक- दो दिन मौसम में कोई परिवर्तन नहीं आएगा. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में आज बादल छाए रहेंगे. साथ ही साथ तेज हवा भी चलेगी. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के मौसम में अचानक से बदलाव आ गया, जिसकी वजह से धूल भरी हवाएं चलने लगी और हल्की बारिश हुई, साथ ही साथ कहीं- कहीं पर ओले भी गिरे, जिसकी वजह से किसानों के सामने एक बार फिर परेशानी खड़ी हो गई है. 

Trending news