MP Weather Update: दमोह, सीधी, सिंगरौली समेत 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें आज MP में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2333671

MP Weather Update: दमोह, सीधी, सिंगरौली समेत 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें आज MP में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 8 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने कई जिलों में मौसम बदलने और कहीं-कहीं धूप खिलने की संभावना भी जताई है. जानिए आज आपके शहर में मौसम कैसा रहने वाला है. 

MP Weather Update: दमोह, सीधी, सिंगरौली समेत 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट,  जानें आज MP में कैसा रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने आज शनिवार को दमोह, सीधी, सिंगरौली समेत 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही कहीं-कहीं धूप-छांव और कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. जानिए आज मध्य प्रदेश में मौसम कैसा रहने वाला है.

8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश के 8 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने आज शनिवार को दमोह, सागर,सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा और पांढुर्णा में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

कहीं धूप कहीं छांव
मौसम विभाग के अधिकारियों ने आज कई जिलों में धूप-छांव का खेल होने और कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन समेत प्रदेश के कई जिलों में कहीं-कहीं धूप खिल सकती है. वहीं, कई जिलों में छांव रहेगी. इसके अलावा हल्की से मध्यम बारिश होने के भी आसार हैं. 

15 जुलाई के बाद स्ट्रॉन्ग सिस्टम
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश में 15 जुलाई के बाद से स्ट्रॉन्ग सिस्टम बनने जा रहा है, जिससे सभी जिलों में झमाझम बारिश होगी. 

झमाझम बारिश का दौर जारी
शुक्रवार को भोपाल, बैतूल, धार, इंदौर, गुना समेत प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, दमोह, हरदा, सतना, अशोकनगर, भोपाल, सागर, खंडवा, खरगोन, बैतूल, गुना, राजगढ़, देवास, सिवनी, बालाघाट, उमरिया, शहडोल, कटनी, शिवपुरी, दतिया, विदिशा, रायसेन, सीहोर, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, उज्जैन, बड़वानी, इंदौर, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा , जबलपुर, नर्मदापुरम के पचमढ़ी, नरसिंहपुर, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर के अमरकंटक, रीवा, सीधी, सिंगरौली और श्योपुर में बदला हुआ मौसम रहा.

ये भी पढ़ें- Ujjain News: सावन में करने हैं महाकाल के दर्शन तो जानें सभी बदलाव, भस्म आरती से लेकर कांवड़ तक की गई नई व्यवस्था

कैसा रहा तापमान
अगर प्रदेश के बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो मंगलवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा इंदौर में अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री, ग्वालियर में 35.4 डिग्री, जबलपुर में 33.6 डिग्री और उज्जैन में 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर से कुछ ही दूरी पर हैं ये जगहें, मानसून में 'लोनावला' भी इनके आगे फीका

Trending news