MP Weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल-इंदौर में अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1293131

MP Weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल-इंदौर में अलर्ट जारी

MP Weather मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोपाल और इंदौर संभाग के सभी जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं. 

MP Weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल-इंदौर में अलर्ट जारी

भोपाल। मध्य प्रदेश Madhya Pradesh में मानसून MP Weather पूरी तरह से एक्टिव है, प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी बंगाल की खाड़ी Bengal में बन रहे लो प्रेशर एरिया का असर आज प्रदेश में दिख सकता है. जिसके चलते कई जिलों में तेज बारिश होने के आसार है. मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के कुछ जिलों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है, जबकि कल भी कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है. जिससे नदी नाले फिर से उफान पर हैं. 

इन जिलों में बारिश की संभावना 
मध्य प्रदेश के जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना है, उनमें भोपाल bhopal और इंदौर indore संभाग के जिलों के साथ-साथ रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा बैतूल, हरदा, धार, बुराहनपुर, खंडवा, खरगोन, देवास में मध्यम से लेकर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं कुछ जिलों में शाम के वक्त भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. 

इस वजह से हो रही बारिश 
बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया का असर मध्य प्रदेश के मौसम में दिख रहा है, लगातार बन रहे लो प्रेशर एरिया की वजह से नमी बनी हुई है. जिससे प्रदेश के जिलों में मानसून एक्टिव है. इसके अलावा भी कुछ वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून पूरी तरह से फिर से एक्टिव हो चुका है, ऐसे में अभी अगले एक दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. 

सतर्क रहने के निर्देश 
प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले फिर से उफान पर हैं, ऐसे में जिला प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है और पुल पर पानी होने की स्थिति में पुल पार नहीं करने की बात कही है. क्योंकि बारिश के बाद नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. नर्मदा नदी भी उफान पर है. ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है.

Trending news