MPCG Weather: एमपी-छत्तीसगढ़ में फिर शुरू हई रिमझिम बरसात, इंदौर, बस्तर सहित इन जिलों में भारी बारिश
Advertisement

MPCG Weather: एमपी-छत्तीसगढ़ में फिर शुरू हई रिमझिम बरसात, इंदौर, बस्तर सहित इन जिलों में भारी बारिश

MPCG Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में फिर शुरू हुई रिमझिम बारिश, बस्तर इंदौर सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट सीहोर, धार, इंदौर, खंडवा, देवास, मंडला, दुर्ग और बस्तर संभाग में भारी बारिश की संभावना जताई है. साथ ही कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

 

MPCG Weather: एमपी-छत्तीसगढ़ में फिर शुरू हई रिमझिम बरसात, इंदौर, बस्तर सहित इन जिलों में भारी बारिश

प्रमोद शर्मा/ चुन्नीलाल देवांगनः (MPCG Aaj Ka Mausam) बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए वेदर सिस्टम के चलते मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं आज अगले दो दिन तक राजधानी भोपाल और रायपुर सहित कई संभागों में रिमझिम बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया के कारण 14 सितम्बर तक प्रदेश भर में बारिश के आसार हैं.

एमपी के इन जिलों में भारी बारिश
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के सीहोर, धार, इंदौर, खंडवा, देवास, मंडला, सिवनी, नरसिंहपुर, बालाघाट, जबलपुर, छिंदवाड़ा, कटनी, डिंडोरी, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया सीधी और बैतूल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वही इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, रीवा, सागर, जबलपुर और शहडोल संभाग में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

एमपी के इन जिलों में हल्की से मध्य वर्षा
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते फसल की कटाई को लेकर किसानों की चिंता बढ़ सकती है. वहीं मौसम विभाग ने आज से अगले तीन दिन तक भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, मालवा-निमाड़, बुंदेलखंड, बघेलखंड और महाकौशल से लेकर ग्वालियर चंबल में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है.

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में झमाझम बारिश
मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के ज्यादात्तर हिस्सों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें बस्तर संभाग में मानसून मेहरबान है, जिसके चलते पिछले कुछ दिनों से सबसे ज्यादा बारिश बस्तर संभाग के जिलों में हो रही है. राजधानी रायपुर में बीते दिन भी बादल छाए रहे और रुक रुककर बूंदाबांदी होती रही. आज भी प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रो में बादल छाए हुए हैं. रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में रुक रुककर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना.

ये भी पढ़ेंः Gold price today: आज के सोने-चांदी के दाम, जानिए कितनी हुई गिरावट

Trending news