Mukhyamantri mitan Yojna: छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, सिर्फ एक कॉल से घर बैठे बनेगा राशन कार्ड
Advertisement

Mukhyamantri mitan Yojna: छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, सिर्फ एक कॉल से घर बैठे बनेगा राशन कार्ड

अगर आप छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं, और आपको राशन कार्ड बनवाना है. तो अब आपका काम बहुत आसान होने वाला है.क्योंकि अब बस एक कॉल से घर बैठे ही आपका राशन कार्ड बन जाएगा. इसके लिए सीएम बघेल ने नंबर जारी कर दिया है.

Mukhyamantri mitan Yojna: छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, सिर्फ एक कॉल से घर बैठे बनेगा राशन कार्ड

रुपेश गुप्ता/रायपुर: छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (bhupesh Baghel News) के निर्देश के बाद अब मितान योजना (Mukhyamantri mitan Yojna) की सेवाओं का विस्तार किया गया है. जिसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी है. जिसके तहत अब घर बैठे ही लोग राशन-कार्ड बना सकेंगे. 

बता दें कि घर बैठे राशन कार्ड बनवाने के लिए टोल फ्री नंबर 14545 पर डायल करना होगा. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में लोगों की सुविधाओं के लिए लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अब मितान योजना के तहत सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को घर बैठे मिल रहा है.

सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि आप सबको बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि अब हमने राशन कार्ड को भी मितान योजना में शामिल करने का निर्णय लिया है अब राशन कार्ड बनवाने के लिए घर बैठे कॉल करें 14545 पर और घर बुलाएं मितान. घर बैठे ही बन जाएगा आपका राशन कार्ड.
राशन कार्ड बनवाने की दूर हुई दुविधा
मितान घर लेकर आएगा अब ये सुविधा

जानिए क्या मितान योजना?
दरअसल छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार डिजिटल इंडिया को बड़ी तेजी से बढ़ावा दे रही है. छत्तीसगढ़ के लोगों को घर बैठे विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए सीएम बघेल ने मुख्यमंत्री मितान योजना का संचालन किया है. इस योजना के तहत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

छत्तीसगढ़ मितान योजना का लाब
- मितान योजना के तहत छत्तीसगढ़ का नागरिक घर बैठे ही सरकारी दस्तावेज घर बैठे बनवा सकता है.
- किसी भी सरकारी योजना और सरकारी दस्तावेज के लिए किसी कार्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी.
- सिर्फ 100 रुपये में किसी भी प्रकार का दस्तावेज बनवा सकते हैं.
- इस योजना में सरकारी कर्मचारी ही आपके घर आएगा. 
- अब इस योजना के तहत घर बैठे राशन कार्ड भी बनवाया जाएगा.

Trending news