कानून के कॉलेज में गैर कानूनी काम, प्रोफेसर की करतूत CM शिवराज ने लिया एक्शन
Advertisement

कानून के कॉलेज में गैर कानूनी काम, प्रोफेसर की करतूत CM शिवराज ने लिया एक्शन

नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी भोपाल (NLIU) के यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर से इस्तीफा ले लिया गया है. मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश दिए हैं.

कानून के कॉलेज में गैर कानूनी काम, प्रोफेसर की करतूत CM शिवराज ने लिया एक्शन

भोपाल: नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी भोपाल (NLIU) एक बार फिर विवाद में आ गया है. यहां की छात्राओं ने इस एक प्रोफेसर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. मामला सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास भी पहुंचा है. आरोपी प्रोफेसर से वाइस चांसलर विजय कुमार ने  प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती से इस्तीफा ले लिया है. जिसे यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने एक्सेप्ट भी कर लिया है.

CM ने दिए जांच के आदेश
नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी भोपाल (NLIU) की छात्राओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से यौन शोषण की शिकायत की है. मामले में शुक्रवार को CM ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई और डीजीपी और भोपाल कमिश्नर मकरंद देऊश्कर को जांच के आदेश दिए. सीएम ने कहा कि छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा. जरूरत हुई तो इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें: MP में अब इन जगहों के बदले जाएंगे नाम! विधानसभा में पेश हुआ प्रस्ताव

पुलिस ने शुरू की जांच
भोपाल कमिश्नर मकरंद देऊश्कर ने बताया कि मामले की जांच के लिए डीएसपी निधी सक्सेना को NLIU भेजा गया है. पीड़ित छात्रों से बयान लेने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा. फिलहाल पुलिस पीड़ित छात्रोओं के बयान दर्ज कर रही है. इसी के आधार पर आगे जांच की जाएगी.

क्या करते थे प्रोफेसर मोहंती
NLIU के प्रोफेसर तपन मोहंती पर आरोप है कि 100 से अधिक छात्राओं के साथ यौन शोषण का आरोप है. मोहंती ऑफलाइन कक्षाओं के दौरान छात्राओं को अकेले में बुलाते थे. उन्हें अश्लील मैसेज और वीडियो भेजते थे. सबूत के तौर पर छात्राओं के पास यह मैसेज और वीडियो मौजूद है.

ये भी पढ़ें: PMT घोटाले के आरोपियों को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने इन याचिकाओं पर दिया फैसला

23 साल से NLIU में हैं पदस्थ
प्रोफेसर तपन मोहंती नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी भोपाल में पिछले 23 साल से पदस्थ हैं. इनके खिलाफ पहले भी कई आरोप लगते रहे हैं. पिछले दिनों इनपर डिग्रियों में फर्जीवाड़े के आरोप लगे थे.

WATCH LIVE TV

Trending news