PM मोदी की साथ हुई बैठक पर नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा-सभी ने सहमति जताई है
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1415630

PM मोदी की साथ हुई बैठक पर नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा-सभी ने सहमति जताई है

one nation one uniform: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ देश के सभी राज्यों के गृहमंत्रियों की बैठक को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि एक मुद्दे पर लगभग सभी गृहमंत्रियों ने सहमति जताई है. 

PM मोदी की साथ हुई बैठक पर नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा-सभी ने सहमति जताई है

one nation one uniform: प्रिया पांडे/भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही देश के सभी राज्यों के गृहमंत्रियों के साथ बैठक की थी, इस बैठक में पीएम मोदी ने पुलिस के वन ड्रेस वन नेशन कॉन्सेप्ट की बात कही थी, यानि पूरे देश में पुलिस कर्मियों एक सी ड्रेस होनी चाहिए. क्योंकि अभी अलग-अलग राज्यों में पुलिस की ड्रेस में कुछ बदलाव दिखते हैं. यही वजह थी कि पीएम मोदी ने एक जैसी ड्रेस की बात कही थी, जिस पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. 

सभी गृहमंत्रियों ने जताई सहमति 
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पीएम मोदी के देश के सभी राज्यों के गृह मंत्रियों के साथ हुई बैठक में पुलिस के वन ड्रेस वन नेशन कॉन्सेप्ट पर लगभग सभी गृह मंत्रियों ने सहमति जताई है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 
''हरियाणा में हुए 2 दिवसीय चिंतन शिविर में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी का मार्गदर्शन मिला है, जिसमें पुलिस की एक जैसी ड्रेस पर भी लगभग सभी गृहमंत्रियों की सहमति है. इसके अलावा चिंतन शिविर में पर्यटन पुलिस, हाईराइज बिल्डिंग में पुलिस स्टेशन के साथ क्वार्टर जैसे कॉन्सेप्ट पर मध्यप्रदेश सरकार अब पहल करने जा रही है.''

पीएम मोदी ने दिया था सुझाव 
दरअसल, गृहमंत्रियों के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी ने ''एक देश-एक यूनिफॉर्म'' पर विचार करने की बात कही थी. उन्‍होंने 'एक देश एक राशन कार्ड' की तर्ज पर 'एक देश एक पुलिस वर्दी' शुरू करने की वकालत की है. राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, इसे थोपा नहीं जाना चाहिए. इस पर विचार करने की जरूरत है. देश के कुछ हिस्‍से ऐसे हैं जहां पुलिस की वर्दी का रंग में फर्क देखने को मिलता है.'' नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि इस मुद्दे पर लगभग सभी राज्यों के गृहमंत्री सहमत थे. 

बता दें कि देश में वैसे तो पुलिस की वर्दी का रंग खाकी है, लेकिन अलग-अलग राज्यों में वर्दी में कई बदलाव भी देखने को मिलते हैं, जैसे कोलकाता शहर में पुलिस की वर्दी का रंग सफेद हैं, बिहार और पुडुचेंरी में पुलिस की टोपी का रंग लाल होता है, इसी तरह अलग-अलग राज्यों में कुछ बदलाव पुलिस की वर्दी में देखने को मिल जाते हैं.  

MP में चलेगा ड्रग माफियाओं के खिलाफ बड़ा अभियान 
नरोत्तम मिश्रा ने कहा ''बैठक में माफियाओं के खिलाफ भी सख्ती से अभियान चलाने पर चर्चा हुई है. अब ड्रग माफियाओं के खिलाफ मध्य प्रदेश में बड़ा अभियान चलेगा, सोमवार को इस अभियान को लेकर बड़ी बैठक बुलाई गई है. जिसमें ड्रग माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी की जाएगी. नशे के कारोबार को पूरी तरह से नष्ट कर देंगे''. 

ये भी पढ़ेंः MP News: मध्य प्रदेश के कई शहरों की बिगड़ी सेहत, इस शहर की हवा सबसे ज्यादा खराब 

Trending news