Oscars 2023: भारत में कब, कहां और कैसे देख सकते हैं ऑस्कर अवॉर्ड्स? एक क्लिक में जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1604431

Oscars 2023: भारत में कब, कहां और कैसे देख सकते हैं ऑस्कर अवॉर्ड्स? एक क्लिक में जानिए

Oscars 2023: दुनिया का सबसे प्रसिद्ध अवॉर्ड शो ऑस्कर कुछ ही घंटों में शुरू होने वाला है. इस बार हर भारतीय की नजर इस अवॉर्ड शो पर टिकी हुई है. जानिए

Oscars 2023: भारत में कब, कहां और कैसे देख सकते हैं ऑस्कर अवॉर्ड्स? एक क्लिक में जानिए

Oscars awards 2023 Live streaming: दुनिया का सबसे लोकप्रिय अवॉर्ड शो ऑस्कर 2023 (oscar 2023) कुछ ही घंटों बाद शुरू होने वाला है. इस दिन का हर भारतीय को इंतजार था. क्योंकि इस बार आरआरआर (RRR) का गाना नाटू-नाटू (natu natu) समेत कई शॉर्ट्स फिल्मस को नॉमिनेशन में जगह दी गई है. इतना ही नहीं पठान फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकाण (Deepika Padukone) भी प्रेजेंटर के तौर पर उसमें हिस्सा ले रही हैं. शुक्रवार को वो इसमें भाग लेने के लिए रवाना हो गई है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कब ऑस्कर अवॉर्ड की घोषणा होगी और भारत में इसे लाइव कैसे देख सकेंगे.

कब और कहां देखेंगे लाइव? 
बता दें कि भारत में ऑस्कर का सीधा प्रसारण 13 मार्च को डिज्नी+हॉटस्टार पर होगा. ये भारतीय समयानुसार सुबह 5.30 बजे से शुरू होगा. इसके लिए आपको डिज्नी+हॉटस्टार OTT प्लेटफॉर्म की सदस्यता लेनी होगी. इस अवॉर्ड शो के होस्ट कॉमेडियन जिमी किमेल होंगे. इसके अलावा आप ABC की वेवसाइट पर देख सकते हैं.

भारत के लिए क्यों खास? 
दरअसल इस बार भारत के लिए ऑस्कर 2023 में तीन अलग-अलग फिल्मों की दावेदारी है. इसमें बेस्ट डॉक्युमेंट्री कैटेगिरी, बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट फिल्म और पापुलर सॉन्ग RRR का नाटू-नाटू बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में नॉमिनेट किया है. इस बार भारत को ऑस्कर से काफी उम्मीदें है.

दीपिका पादुकोण पर होगी नजर
95वें एकेडमी अवॉर्ड्स का आयोजन लॉ एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर्स में किया जा रहा है. यहां दुनियाभर के बड़े सितारें मौजूद होंगे. इस बार भारत की ओर से दीपिका पादुकोण अवॉर्ड शो में प्रेजेंटर के तौर पर नजर आएंगी. बता दें कि मौजूदा समय में दीपिका सबसे पावरफुल एक्ट्रेस है. जिसकी दुनियाभर में फैन फॉलोइंग है.

कौन होस्ट करेगा ऑस्कर ?
अगर आपने पिछली बार का ऑस्कर अवॉर्ड देखा होगा तो उसमें तीन होस्ट थे. लेकिन इस बार ऐसा नहीं है. इस बार कॉमेडियन जिमी किमेल ही इस शो को होस्ट करते हुए नजए आएंगे. 

Trending news