Panna News: किसान की चमकी किस्मत, मिला बेहद कीमती 32 कैरेट का हीरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2427102

Panna News: किसान की चमकी किस्मत, मिला बेहद कीमती 32 कैरेट का हीरा

MP News In Hindi: पन्ना के ग्राम सरकोहा में किसान स्वामी दीन पाल को खेत में खुदाई के दौरान 32 कैरेट 80 सेंट का चमकदार हीरा मिला है. यह हीरा जिला हीरा कार्यालय में जमा कर दिया गया है और इसकी कीमत करोड़ों में होने की संभावना है.

Panna News

Panna News: पन्ना में हीरे मिलने की घटना कोई नई बात नहीं है और आज भी किसान और मजदूरों को बड़े हीरे मिल जाते हैं. जिससे उनकी किस्मत रातों-रात बदल जाती है. आज भी कुछ ऐसा ही हुआ है. पन्ना के सरकोहा गांव में अपने खेत में खुदाई कर रहे किसान स्वामी दीन पाल को 32 कैरेट 80 सेंट का चमकीला हीरा मिला है. स्वामी दीन पाल ने हीरे को जिला हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है. 

मध्य प्रदेश में कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसिल, CM ने इमरजेंसी में लिया सख्त फैसला

MP में जंगलराज का सबसे बड़ा सबूत महू में सेना के लोगों पर हुआ हमला, कांग्रेस का पुलिस पर मामला दबाने का आरोप

जिला हीरा कार्यालय में हीरा विशेषज्ञ ने इसका वजन करने और इसकी गुणवत्ता देखने के बाद इसकी कीमत करोड़ों में बताई है. वास्तविक कीमत क्या होगी यह तो नीलामी के बाद ही पता चलेगा, लेकिन इतना तय है कि इस हीरे की कीमत एक करोड़ से ज्यादा है. हीरा मिलने से किसान काफी खुश हैं. स्वामी दीन ने बताया कि इसमें तीन लोग पार्टनर थे.

हीरा कार्यालय में जमा किया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  ग्राम सरकोहा के किसान स्वामी दीन पाल ने अपने खेत में खुदाई करते समय 32 कैरेट 80 सेंट का एक शानदार और चमकदार हीरा पाया, यह हीरा पन्ना के जिला हीरा कार्यालय में जमा कर दिया गया है, जहां इसकी क्वालिटी और वजन जांचे गए. पारखी ने इस हीरे की कीमत करोड़ों में होने की संभावना जताई है, हालांकि सटीक मूल्य नीलामी के बाद ही पता चलेगा.  गौरतलब है कि इसी चलते स्वामी दीन पाल और उनके दो साथी अब करोड़पति बन जाएंगे. उन्होंने तीन महीने पहले अपने खेत में खदान लगाई थी और गुरुवार को खुदाई के दौरान यह हीरा मिला. पन्ना में हीरे की खदानें वर्षों से लोगों की किस्मत बदल रही हैं. 

किसान बहुत खुश है 

किसान स्वामी दीन पाल ने बताया कि वह पिछले पांच सालों से हीरे की खदान चला रहा है, उसे हीरा कार्यालय से पट्टा मिला है. आज खदान में हीरे की नहर साफ करते समय उसे एक चमकदार रत्न-गुणवत्ता वाला हीरा मिला. इस कीमती रत्न को देखकर वह आश्चर्यचकित और बहुत खुश हुआ. वह तुरंत हीरे को अपने परिवार के साथ हीरा कार्यालय ले आया, जहां उसका वजन किया गया और आधिकारिक तौर पर जमा कर दिया गया. पाल ने बताया कि वह मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए संघर्ष कर रहा था. हीरे की नीलामी से मिलने वाली आय से उसे उम्मीद है कि वह अपने और अपने बच्चों की आर्थिक स्थिति को सुधार सकेगा.

रिपोर्ट: पीयूष शुक्ला (पन्ना)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news