मध्यप्रदेश में 9 हजार से ज्यादा पदों पर आज से भर्ती, कैसे और क्या करें, जानिए पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1514884

मध्यप्रदेश में 9 हजार से ज्यादा पदों पर आज से भर्ती, कैसे और क्या करें, जानिए पूरी डिटेल

MP Patwari Bharti : चुनावी साल में मध्यप्रदेश में बम्पर सरकारी नौकरियां निकली हैं.  मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPPEB) ने भर्ती नोटिफिकेशन की झड़ी लगा दी है. 

मध्यप्रदेश में 9 हजार से ज्यादा पदों पर आज से भर्ती, कैसे और क्या करें, जानिए पूरी डिटेल

MP Patwari Bharti : चुनावी साल में मध्यप्रदेश में बम्पर सरकारी नौकरियां निकली हैं.  मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPPEB) ने भर्ती नोटिफिकेशन की झड़ी लगा दी है. पटवारी समेत 9073 पदों पर 5 जनवरी से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने पटवरी, ग्रुप-2 सब ग्रुप-4 के कुल 9 हजाार 73 रिक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसमें 6755 वैकेंसी पटवारी पद के लिए है. इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2023 है. जबकि परीक्षा 15 मार्च से शुरू होगी.

आवेदन के लिए योग्यता
उम्मीदवारों को किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए, साथ ही हिंदी टाइपिंग व कंप्यूटर नॉलेज भी होना जरुरी है. अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई या डिप्लोमा या डिग्री पास होना जरूरी है.

उम्र सीमा 
9 हजाार 73 रिक्त पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में एमपी सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है. 

अप्लीकेशन फीस
जनरल उम्मीदवारों को 560 रुपये फीस देना होगा जबकि राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए फीस 310 रुपये ही. उम्मीदवार अपने आवेदन में जरूरी करेक्शन 24 जनवरी 2023 तक कर सकेंगे.

कहां करें आवेदन 
मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) की ऑफिशियल वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले लिंक के माध्यम से या सीधे मध्य प्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल, peb.mponline.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः ...

4 पैसेंजर वाले ऑटो में जब बैठी 35 सवारी तो लोग पूछ बैठे ऑटो है या ट्रक? देखिए कहां का है मामला

MP Daily Current Affairs January 2023: ये हैं आज के करेंट अफेयर्स के इम्पोर्टेन्ट क्वेश्चन

Trending news