PFI को बैन करने की तैयारी, MP के कई जिलों में नेटवर्क, इंटेलिजेंस की नजर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1362441

PFI को बैन करने की तैयारी, MP के कई जिलों में नेटवर्क, इंटेलिजेंस की नजर

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया PFI का मध्य प्रदेश के कई जिलों में भी नेटवर्क फैला हुआ है. आज सुबह इंदौर और उज्जैन में स्थित PFI के ठिकानों पर NIA ने कार्रवाई की. इस दौरान कई गिरफ्तारियां भी हुई है. वहीं अब PFI पर कड़ा एक्शन लेने की तैयारी की जा रही है.

PFI को बैन करने की तैयारी, MP के कई जिलों में नेटवर्क, इंटेलिजेंस की नजर

भोपाल। देश के 11 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर NIA ने छापामार कार्रवाई की, मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में भी PFI के ठिकानों पर कार्रवाई हुई, जहां से चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. जिसके बाद अब एमपी में पीएफआई PFI के नेटवर्क को लेकर अब इंटेलिजेंस अलर्ट पर आ गई है. इस संगठन की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. क्योंकि प्रदेश के कई जिलों में इसका नेटवर्क है. ऐसे में अब बताया जा रहा है कि PFI को बैन करने की तैयारी भी हो रही है. 

PFI को बैन करने की तैयारी
एनआईए NIA ने इंदौर और उज्जैन में छापेमारी कार्रवाई कर PFI संगठन के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, लगातार मिल रहे इंटेलिजेंस इनपुट के बाद अब मध्य प्रदेश में इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी की जा रही है. सरकार कभी भी संगठन पर प्रतिबंध लगा सकती है. बताया जा रहा है कि इंदौर और उज्जैन से हुई गिरफ्तारी के अलावा NIA को PFI के टेरर फंडिंग से जुड़े दस्तावेज और साहित्य बरामद हुए हैं.

मध्य प्रदेश के कई जिलों में नेटवर्क 
बताया जा रहा है कि पिछले कुछ सालों में कट्टरवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) तेजी से सक्रिय हुआ है, इंटेलिजेंस भी प्रदेश को इस संगठन से बड़ा खतरा बता चुकी है. जबकि सिमी से कनेक्शन मिलने के बाद ये संगठन सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर था, सरकार तमाम इनपुट और एविडेंस के आधार पर अब इस संगठन के सदस्यों की धरपकड़ की जा रही है. क्योंकि PFI का नेटवर्क एमपी के कई जिलों में फैला हुआ है. 

इन शहरों में नेटवर्क 
मध्य प्रदेश में PFI के 400 से ज्यादा सदस्य सक्रिय हैं, जबकि यह संख्या तेजी से बढ़ रही है, PFI संगठन का इंदौर, उज्जैन, खंडवा, बुरहानपुर, रतलाम समेत प्रदेश में नेटवर्क है. इस संगठन की कई अलग-अलग शाखाएं हैं. महिलाओं के लिए नेशनल वीमेंस फ्रंट (NWF–National Women’s Front) और विद्यार्थियों के लिए कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI Campus Front of India) हैं.  एमपी में चूड़ी वाली घटना के बाद PFI सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आया था. तब से ही इसको लेकर जानकारी जुटाई जा रही थी. जहां आज सुबह-सुबह बड़ा एक्शन हुआ और PFI संगठन के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

इंदौर से तीन लोगों की गिरफ्तारी 
एनआइए NIA की टीम ने मध्य प्रदेश के इंदौर में पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापा मारा. इस दौरान एनआइए ने इंदौर से पीएफआइ के तीन लीडर को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी गिरफ्तारी हुई है, उनमें PFI स्टेट हेड अब्दुल करीब बैकरी और एक का नाम जावेद बताया गया है, जबकि PFI का एक प्रमुख पदाधिकारी अब्दुल रऊफ बेलिम पहले से जिलाबदर है. इंदौर में जवाहर मार्ग स्थित PFI के आफिस में भी छापा मारा गया. NIA की टीम गुरुवार सुबह से देशभर में PFI के ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है. इस दौरान टेरर फंडिंग से जुड़े दस्तावेज समेत साहित्य मिलने की बात सामने आ रही है.

ये भी पढ़ेंः PFI के ठिकानों पर NIA और ED का छापा, इंदौर-उज्जैन से 4 की गिरफ्तारी 

Trending news