Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1755069
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: घर में कुत्ता पालना होता है बेहद शुभ, कभी नहीं होती पैसे की कमी

Dog Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुत्ता पालना बेहद शुभ माना गया है. कहते है कि घऱ में कुत्ते को रखने से धन की समस्या कभी नहीं होती. आज के इस आर्टिकल में हम  कुत्ता पालने के फायदे बताने जा रहे हैं.

 

1/8

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुत्ता पालना अच्छा माना जाता है.  मान्यता है कि घऱ में कुत्ता पालने से धन की समस्या कभी नहीं होती. आज हम आपको डॉग वास्तु टिप्स यानी कुत्ता पालने के फायदे बताने जा रहे हैं.

2/8

वास्तु शास्त्र में ऐसे कई नियम और फायदे बताए गए हैं, जिससे धन लाभ होता है. लेकिन आज हम आपको घर में कुत्ता रखने के वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुत्ता पालने से कई तरह की परेशानियां दूर होती हैं. 

 

3/8

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुत्ता पालने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और बुरी आत्माएं आसपास भी नहीं फटकती हैं. इसलिए ज्यादातर लोग घर में कुत्ता पालते हैं. इससे घर का माहौल भी खुशनुमा रहता है.

 

4/8

हिंदू धर्म में कुत्ते को भैरव का दूत माना गया है. मान्यता है कि कुत्ते को खाना खिलाने से यमदूतों का डर नहीं रहता. कुत्ता भूत-प्रेत और आत्माओं को सुन और देख सकता है. इस वजह से घर में अगर कुत्ता पालने से बुरी आत्माएं नहीं फटकती हैं.

 

5/8

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुत्ता पालने से सकारात्मकता ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही मां लक्ष्मी भी वास करती हैं. कहते है कि कुत्ता पालने से धन से जुड़ी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. वहीं मान्यताओं के अनुसार कुत्ते को रोजाना खाना खिलाने से शनिदेव खुश होते हैं.

 

6/8

शनिदेव को खुश करने के लिए शनिवार के दिन कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए.  इससे शनिदेव के आशीर्वाद के साथ-साथ कुंडली में मौजूद राहु-केतु दोष भी समाप्त होते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुत्ता पालने से जल्द संतान की प्राप्ती होती है.

 

क्यों पालना चाहिए कुत्ता

7/8
क्यों पालना चाहिए कुत्ता

हिंदू धर्म में कुत्ते को भगवान भैरव का वाहन बताया गया है. कहते है कि कुत्ते को रखने से आकस्मिक दुर्घटना का डर खत्म हो जाता है. क्योंकि कुत्ते को पहले से आभास हो जाता है.

 

8/8