Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2270518
photoDetails1mpcg

भोपाल की इन जगहों पर रील बनाते ही हो जाती है वायरल! जानें खूबसूरत शूटिंग लोकेशन्स के नाम

Photography and Reels: अगर आप भी फोटोग्राफी, रील्स या शूटिंग के लिए बेहतरीन जगहों की तलाश में है, तो आपकी तलाश का अंत भोपाल में होगा. भोपाल में एक से एक खूबसूरत जगह है, जहां आप अपनी फोटोग्राफी और रील्स मेकिंग का आनंद ले सकेंगे. 

 

1/8

मध्य प्रदेश भारत के फिल्म फ्रेंडली लोकेशन में से एक है. प्रदेश में हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक के फिल्म की शूटिंग हुई है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल उन खूबसूरत जगहों में आता है जहां हर निर्देशक अपनी फिल्म की शूटिंग करना चाहता है. भोपाल में कई ऐसे फेमस खूबसूरत स्पॉट है जहां आप फोटोग्राफी और फिल्म शूटिंग के लिए आ सकते हैं. 

 

अपर लेक

2/8
अपर लेक

प्रकाश झा प्रोडक्शन से लेकर राजश्री प्रोडक्शन तक ने अपने फिल्मों में अपर लेक के इस खूबसूरत लोकेशन को दिखाया है. अपर लेक बड़ा तालाब के नाम से भी जाना जाता है. ये फोटोग्राफी और रिल्स बनाने के लिए बेहतरीन जगह है. 

 

भोपाल लेक वीआईपी रोड

3/8
भोपाल लेक वीआईपी रोड

भोपाल में  मरीन ड्राइव का अनुभव लेना हो तो भोपाल लेक वीआईपी रोड बेस्ट स्पॉट है. यहां पर रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की फिल्म राजनीति के एक सीन के शूटिंग हुई है. एक तरफ सुंदर सा झील और दूसरी तरफ सड़क , जहां शीतल हवा में आपकी फोटोग्राफी में चांद-चांद लग जाएंगे. 

 

मिंटो हॉल

4/8
मिंटो हॉल

पुरानी विधानसभा के नाम से मशहूर मिंटो हॉल शूटिंग के लिए एक फेमस स्पॉट है. रिवॉल्वर रानी, राजनीति, शूल जैसी फिल्मों के कुछ हिस्से की शूटिंग यहां हुई है. मिंटो हॉल भोपाल के कुछ शानदार लोकेशन में से एक है. यहां आप एस्थेटिक फोटोग्राफी का मजा ले सकते हैं.     

नया बाज़ार

5/8
नया बाज़ार

भोपाल के फेमस शॉपिंग डेस्टिनेशन में फिल्म निर्देशकों और फोटोग्राफर्स के लिए बहुत कुछ है. नया बाजार की गलियों में फोटो, रील्स, वीडियो बनाने में काफी मजा आएगा. 

 

जेहान नुमा पैलेस

6/8
जेहान नुमा पैलेस

अगर आप इनडोर शूटिंग लोकेशन की तलाश में है तो भोपाल का जेहान नुमा पैलेस उसके लिए बेस्ट है. यहां पर आपको राजसी ठाठ बाट का पूरा एहसास मिलेगा.  

 

 

ओरिएंटल कॉलेज भोपाल

7/8
ओरिएंटल कॉलेज भोपाल

भोपाल के ओरिएंटल कॉलेज में राजनीति, जय लव कुश जैसी फिल्मों की शूटिंग हुई है. ओरिएंटल कॉलेज के 300 छात्रों ने फिल्म आरक्षण में भी भाग लिया था. 

 

मोती मस्जिद

8/8
 मोती मस्जिद

भोपाल की मोती मस्जिद की वास्तुकला दिल्ली की जामा मस्जिद की वास्तुकला से काफी मिलती-जुलती है. ये बेहद ही सुंदर है और यहां पर फोटो बहुत ही अच्छी आएंगी.