Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1239156
photoDetails1mpcg

Milk at Night Benefits: रात को अच्‍छी नींद लेने के लिए रात को पिंए दूध

Milk at Night Benefits:कुछ एक्‍सपर्ट्स के अनुसार रात में दूध पीने से कई फायदे होते हैं. बता दें कि इससे रात में अच्छी नींद मिलती है. रात को दूध पीने से ये फायदे मिलेंगे.

1/5

सोने से पहले दूध पीने से आपकी नींद में सुधार हो सकता है. अगर आपको स्‍ट्रेस के कारण सोने में परेशानी हो रही है तो एक गिलास दूध आपके लिए काफी मददगार हो सकता है. 

2/5

बता दें कि सोने से पहले दूध पीने से आपकी हड्डियां मजबूत होती है. इसलिए डॉक्टर द्वारा सभी लोगों को दूध का सेवन करने की सलाह दी जाती है.

3/5

दूध में प्रोटीन होता है. इसलिए ये बैड कोलेस्ट्रॉल लेवल (एलडीएल) को कम कर सकता है और अच्छे कोलेस्ट्रॉल (एचडीएल) को बढ़ा भी सकता है. 

 

4/5

बता दें कि एक्‍सपर्ट्स के अनुसार गाय के दूध में विटामिन ए, डी और कैल्शियम होता है और यही कारण है कि यह आपके हार्ट हेल्‍थ को प्रोटेक्‍ट करता है. 

5/5

इंस्टेंट एनर्जी प्राप्त करने के लिए आपको दूध का सेवन करना चाहिए. खासकर बच्चों को दूध जरूर पिलाना चाहिए क्योंकि दूध पीने से उनको एनर्जी मिलती है. जिससे वह पढ़ाई, लिखाई और खेलकूद भी अच्छे से कर सकते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)