Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2374758
photoDetails1mpcg

अपनों के साथ मनाएं आजादी का जश्न! स्वतंत्रता दिवस पर दोस्तों और परिवार को भेजें ये खूबसूरत संदेश

Happy Independence Day 2024 Wishes: 15 अगस्त 1947 को भारत को अंग्रेजी शासन से आजादी मिली थी. इस ऐतिहासिक दिन को याद करने के लिए हर साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है. इस दिन पूरे देश में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. लोग झंडा फहराते हैं, राष्ट्रगान गाते हैं और एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं. अगर आप भी अपने प्रियजनों को आजादी के जश्न की शुभकामनाएं देना चाहते हैं तो ये कोट्स और मैसेज आपके काम आ सकते हैं.

 

1/7

भारत के उन वीरो को सलाम, जिन्होंने देश के लिए दिया प्राणों का बलिदान.अमर शहीदों से देश के हर बेटे का है वादा,लहू बहाकर भी हम करेंगे देश की हिफाजत. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

 

2/7

विश्व में गूंज रही भारत के गौरव की कहानी, गर्व है हमें हमारी पहचान पर, कि हम सब हैं हिंदुस्तानी. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

 

3/7

हर एक दिल में हिंदुस्तान है, राष्ट्र के लिए मान-सम्मान है. भारत मां के बेटे हैं हम, इस मिट्टी पर हम सब को अभिमान है.स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

 

4/7

झुककर करो उनको सलाम,जिनके हिस्से में आया ये मुकाम, खुशनसीब हैं वो लोग, जिनका खून आया देश के काम. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

 

5/7

न हिंदू हैं, न मुस्लिम, हम तो हैं भारतवासी. बरसों पहले छोड़ दी हमने अंग्रेजों की गुलामी, अब है भ्रष्टाचार को देश से खदेड़ने की बारी. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

 

6/7

दे सलामी इस तिरंगे को, जिससे तेरी शान है, सिर हमेशा ऊंचा रखना इसका, जब तक दिल में जान है!

 

7/7

आओ झुककर सलाम करें उन्हें, जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है, खुशनसीब होता है वो खून, जो देश के काम आता है. स्वतंत्रता दिवस की बधाई.