Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2231946
photoDetails1mpcg

Chhattisagrh Haunted Places: भूल कर भी छत्तीसगढ़ की इन जगहों में कभी ना जाएं, ये है कारण

Haunted Places In Chhattisagarh: छत्तीसगढ़ में कई ऐसी जगहे हैं, जहां लोग जाने से डरते हैं. जानते हैं राज्य की ऐसी ही जगहों के बारे में- 

 

1/8

भारत का 'धान का कटोरा'कहे जाने वाला छत्तीसगढ़ राज्य अपनी समृद्ध विरासत और संस्कृति के लिए जाना जाता है. यहां के लोकप्रिय पर्यटन स्थल और प्राकृतिक विविधता भी लोगों के बीच चर्चाओं में रहती है. लेकिन क्या आपको पता है कि छत्तीसगढ़ में कई ऐसी जगह हैं, जिनका नाम सुनेते ही लोग वहां जाने से इंकार कर देते हैं. जानते हैं उन जगहों के बारे में-

भूतीया जहग

2/8
भूतीया जहग

छत्तीसगढ़ से जुड़ी कई रहस्मयी बातें हैं, जो शायद आपने कभी भी नहीं सुनी होंगी. यहां कई ऐसी डरावनी जगहे हैं, जहां जाने से लोगों के पसीने छूटने लगते हैं. स्थानीय लोग उन जगहों में जाने का नाम तक नहीं लेते हैं. जानिए ऐसी जगहों के बारे में-  

 

रायपुर का लाल बंगला

3/8
रायपुर का लाल बंगला

रायपुर का लाल बंगला छत्तीसगढ़ की सबसे भूतीया जहगों में आता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां रहने वाले परिवार के चार लोगों ने किसी अज्ञात व्यक्ति के कारण सुसाइड कर लिया था. इस बंगले के अंदर जाने वाले लोगों को ऐसा लगता है जैसे कोई उनका गला घोंट रहा हो. इस बंगले के नाम से ही लोगों की रूह कांप उठती है. 

 

Y शेप ब्रिज

4/8
Y शेप ब्रिज

दुर्ग के भिलाई का Y शेप ब्रिज छत्तीसगढ़ के हॉन्टेड प्लेस में से एक है. इस ब्रिज पर से असामान्य घटनाओं की खबर आती रहती हैं. लोगों का कहना है कि यहां कई आत्माएं भटकती हैं. अंधेरा होते ही लोग यहां जाने से डरते हैं. वाई शेप ब्रिज से गुजने वाले लोगों ने दावा किया है कि रात में उन्हें एक औरत दिखती है, जो अचानक से चलती गाड़ियों के सामने आ जाती है. 

 

कोटमसार गुफा

5/8
कोटमसार गुफा

कोटमसार गुफा छत्तीसगढ़ की प्राचीन जगहों में से एक है. कहा जाता है कि प्राचीनकाल में यहां आदिवासी निवास करते थे. उन्हीं आदिवासियों की आत्मा यहां भटकती है. इस गुफा के पास जाने पर लोगों को कुछ अजीब सा महसूस होता है. जैसे कि उनके अलावा वहां कोई और भी है, या उनको कोई देख रहा है.  

 

बत्तीस बंगला

6/8
बत्तीस बंगला

छत्तीसगढ़ के सबसे डरावनी जगहों में से एक है बत्तीस बंगला. कहा जाता है कि यहां एक लड़की की आत्मा है. यहां से गुजरने वाले लोगों को अजीब तरह की आवाजें सुनाई देती हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि लड़की की भटकती आत्मा बत्तीस बंगला के पास से गुजरने वाले लोगों से लिफ्त भी मांगती है. बत्तीस बंगला छत्तीसगढ़ के भिलाई में गरज रोड पर मौजूद है. 

 

जगदलपुर का हॉन्टेड हाउस

7/8
जगदलपुर का हॉन्टेड हाउस

ऐसा कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति एक बार इस हाउस में जाता है, वह लौट कर कभी वापस नहीं आता है. जगदलपुर का हॉन्डेट हाउस बस्तर में है. लोगों का कहना है कि यहां आत्मा व्यक्ति को अपने वश में कर उन्हें मार डालती है और उन की मौत को किसी हादसे का रूप दे देती है. 

 

तारबाहर रेलवे क्रॉसिंग

8/8
तारबाहर रेलवे क्रॉसिंग

तारबाहर रेलवे क्रॉसिंग को लेकर लोगों का कहना है कि यहां 2011 में 18 लोगों की मौत हुई थी. इस हादसे के बाद से यहां से गुजने में लोगों को डर लगता है. सूरज ढलने के बाद तो लोग यहां जाने में भी डरते हैं. आसपास के लोगों का कहना है कि यहां आत्माओं का वास है. लोगों को यहां अजीब अवाजें भी सुनाई देती है. ये छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में है.