Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1596639
photoDetails1mpcg

Holi Ke Totke: होली के दिन चुपके से कर लें ये काम, हर कार्यों में मिलेगी सफलता


Holika Dahan 2023 Totke: हिंदू धर्म में होली के त्यौहार का विशेष महत्व है. ज्योतिष शास्त्र में होली के दिन किए जानें वाले टोटको को बहुत असरदार बताया गया है. ऐसी मान्यता है कि यदि आप लाइफ में किसी समस्या से परेशान हैं तो होली के दिन इन उपायों को करके उस समस्या से निजात पा सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

 

फंसा हुआ धन प्राप्ति के लिए

1/5
फंसा हुआ धन प्राप्ति के लिए

यदि आपका पैसा कहीं पर फंसा हुआ है और मिलने की संभावना कम दिख रही है तो जिस जगह होलिका दहन हो रहा हो, वहां पर एक अनार की लकड़ी पर उस आदमी का नाम लिखकर उसके ऊपर हरा गुलाल डालकर होलिका में डाल दें. ऐसा करने से आपका रुका हुआ धन शीघ्र वापस हो जाएगा.

व्यापार में तरक्की के लिए

2/5
व्यापार में तरक्की के लिए

यदि आपका कारोबार मंदा चल रहा है तो आप होली के दिन पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 गोमती चक्र और एक सिक्का चांदी का काले कपड़े में बांधकर होलिका की 11 बार परिक्रमा करके 108 बार ‘ऊँ महालक्ष्म्यै नमः’ मंत्र का जाप करें होलिका की अग्नि में डाल दें. ऐसा करने से आपके कारोबार में तरक्की मिलनी शुरू हो जाएगी.

 

परीक्षा में सफलता के लिए

3/5
परीक्षा में सफलता के लिए

जो छात्र एग्जाम में सफलता पाना चाह रहे हैं वे होलिका दहन में पान, नारियल और सुपारी की आहुती करें.  इस उपाय को करने से छात्रों को परीक्षा में अवश्य सफलता मिलेगी.

 

वास्तु दोष से मुक्ति के लिए

4/5
वास्तु दोष से मुक्ति के लिए

होलिका दहन के दिन सबसे पहले उठकर अपने इष्टदेव को गुलाल अर्पित करें. साथ ही घर में स्थित पूजा रूम में विधि-विधान से पूजा करें. ध्यान रहे की आपका पूजा रूम ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में हो. ऐसा करने से सभी ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है.

नौकरी प्राप्ति के लिए होली

5/5
नौकरी प्राप्ति के लिए होली

यदि आप अपने योग्यता के मुताबिक जॉब पाना चाहते हैं तो होली के दिन 8 नींबू लेकर उसे अपने ऊपर से 21 बार उतारे यानि यह क्रिया एंटी क्लोकवाईस करें. इन्हें ले जाकर जलती होलिका में चढ़ा दें. साथ ही मन में होलिका देवी से अपनी मनचाही कामना की पूर्ति के लिए प्राथना करें. इस उपाय को जिस उद्देश्य से किया जाता है, उसमें अवश्य सफलता मिलती है. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)