Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1798179
photoDetails1mpcg

Jyotish Upay: घर के मुख्य द्वार पर जरूर लगाएं ये 5 चीजें, होने लगेगी पैसों की बरसात

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर से जुड़े कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिनसे घर में अपार धन का लाभ होने लगता है. ऐसे में आज हम आपको घर के मेन गेट पर क्या लगाना चाहिए ये बताने जा रहे हैं. 

 

1/7

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का मुख्य द्वार बेहद महत्वपूर्ण होता है. लोग बुरी नजर से बचने के लिए घर के बाहर कई चीजों को लगाते हैं. ताकि घर में सकारात्मका बनी रहे.

गणेश जी

2/7
गणेश जी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के मेन गेट पर गणेश जी की फोटो लगाना शुभ होता है. कहते है कि गणेश जी फोटो लगाने से दुखों का नाश होता है. साथ ही घर में सुख, शांति बनी रहती है. इनकी तस्वीर लगाने से नकारात्मक शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती.

 

माला

3/7
माला

पीपल, आम और अशोक के पत्तों की माला बना कर घर के मुख्य दरवाजे में बांधना शुभ होता है. मान्यता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं.

 

देवी लक्ष्मी और कुबेर की फोटो

4/7
देवी लक्ष्मी और कुबेर की फोटो

घर के मेन गेट पर देवी लक्ष्मी और कुबेर भगवान की फोटो लगाना बेहद शुभ माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से धन लाभ होता है.

 

लक्ष्मी जी के पैर

5/7
लक्ष्मी जी के पैर

घर के मुख्य द्वार पर लक्ष्मी जी के पैर बनाने से चारों तरफ से पैसा बरसने लगता है. वास्तु शास्त्र में घर के मेन गेट पर लक्ष्मी जी के पैर होना शुभ माना जाता है.

 

स्वास्तिक

6/7
स्वास्तिक

घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक बनाना चाहिए. मान्यता है कि घर के मेन गेट पर स्वास्तिक बनाने से घर को बुरी नजर नहीं लगती है. साथ ही लक्ष्मी जी खुश होकर धन की बरसात करने लगती हैं.

 

इन बातों का रखें ध्यान

7/7
इन बातों का रखें ध्यान

घर के मेन गेट पर कभी भी अंधकार नहीं होना चाहिए. इसके अलावा  घर का प्रवेश द्वार हमेशा साफ सुथरा होना चाहिए.