Advertisement
photoDetails1mpcg

Mehndi Designs: नवरात्रि में लगाएं भक्तिमय मेहंदी, यहां जानें मेहंदी के खुबसूरत डिजाइन


Navratri 2022 Mehndi Designs: नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूप की पूजा की जाती है. इसके साथ ही माता का विशेष 16 श्रृंगार किया जाता है. इस साल शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर से हो रही है. इन दिनों स्त्रियां को सजना सवरना बहुत पसंद होता है. ऐसे में हम मेहंदी को कैसे भूल सकते है, जो हर पर्व का एहम हिस्सा होता है. जिसकी सुगंध से त्यौहार में और चार चांद लग जाते हैं. आइए जानते हैं नवरात्रि पर मेहंदी के खुबसूरत डिजाइन...

 

1/6

नवरात्री स्पेशल मेहंदी- इसमें आप सीधे हाथ पर देवी मां की प्रतिमा का डिजाइन बना सकते हैं और कलाई पर देवी मां का कोई मंत्र लिख सकते है. ये नवत्रात्रि में एक नया फैशन हो सकता है. (Image-Instagram/fairy_art_1111)

2/6

नवरात्री में हम गरबा भी खेलते है और आप इसे अपने फैशन में भी कैर्री कर सकते हैं. आप गरबा खेलते हुए भी अपने हाथों में मेहंदी का डिजाइन बनवा सकते हैं. ये फेस्टिव लुक में काफी अच्छा  जाएगा. 

3/6

ज्वेलरी मेहंदी डिजाइन भी आप अपने ऑप्शन में शामिल कर सकते हैं. इसमें आप अपनी पसंद का ज्वेलरी डिजाइन बनवा सकते हैं. यह डिजाइन बनवाने के बाद आपको हाथों में कोई और आभूषण पहनने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. 

 

4/6

अरेबिक मेहंदी डिजाइन आप किसी भी त्यौहार में लगा सकते हैं. अगर आप उन लड़कियो में से हैं, जिनको भरे हुए हाथों  वाली मेहंदी नहीं पसंद तो आप इससे लगवा सकते हैं और अपना फेस्टिक लुक पूरा कर सकते हैं.

5/6

पंजाबी मेहंदी डिजाइन काफी लोगों  की पसंदिता डिजाइन में से एक हैं, क्योंकि इसकी डिज़ाइन में एक सांस्कृतिक छवि नजर आती है. इनकी डिजाइन में गोल, स्पाइरल आदि डिजाइन के होते हैं. नवरात्रि के अवसर पर आप ये मेहंदी भी लगवा सकते हैं. 

 

6/6

इंडो अरेबिक मेहंदी की डिजाइन में आप अर्धनारेश्वर का अवतार बना सकते हैं या फिर आप एक हथेली के एक भाग में त्रिशूल और दूसरे भाग में देवी मां की आंखे एवं नथनी का भी डिजाइन बनवा सकते हैं.