Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2456019
photoDetails1mpcg

नवरात्रि में गरबा ड्रेस के लिए मशहूर हैं इंदौर के ये 5 बाजार, मिलती हैं खूबसूरत और सस्ती ड्रेस

Navratri 2024:  नवरात्रि का त्योहार 3 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. ऐसे में जगह-जगह पंडालों में गरबा उत्सव का आयोजन होगा. जहां हर कोई डांडिया खेलता है. इसके लिए सबसे जरूरी है गरबा ड्रेस का होना. चलिए आज हम आपको इंदौर के उन मशहूर बाजारों के नाम बताते हैं जहां से आप खूबसूरती के साथ-साथ बेहद कम कीमत में गरबा ड्रेस भी खरीद सकते हैं. 

 

धार्मिक कार्यक्रम

1/7
धार्मिक कार्यक्रम

नवरात्रि एक ऐसा त्योहार है जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. यह एक धार्मिक आयोजन है. इसमें सभी लोग लकड़ी के डांडिया के साथ गरबा खेलते हैं और देवी माँ का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. यह उनके प्रति सम्मान व्यक्त करने और उनका आशीर्वाद पाने का एक तरीका माना जाता है.

 

गरबा ड्रेस के लिए 5 बाजार

2/7
गरबा ड्रेस के लिए 5 बाजार

नवरात्रि के इन 9 दिनों में गरबा उत्सव बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. इंदौर में कई जगहों पर नवरात्रि उत्सव बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. इसमें हजारों लोग डांडिया खेलते हैं. हम आपको ऐसी ही 5 जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां से आप बेहद खूबसूरत और कम कीमत में गरबा ड्रेस खरीद सकते हैं. यहां आपको गरबा ड्रेस किराए पर भी मिल जाएगी. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 5 मार्केट.

 

रामबाग

3/7
रामबाग

रामबाग गरबा के लिए इंदौर के मशहूर बाजारों में से एक है. इस बाजार में आपको कई ऐसी दुकानें मिलेंगी. जहां से आप अपनी पसंद और अपने बजट के हिसाब से ड्रेस खरीद सकते हैं. बता दें कि यहां से आप 300 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक की ड्रेस किराए पर ले सकते हैं. 

 

सपना संगीता

4/7
सपना संगीता

सपना संगीता अपने खूबसूरत और फैंसी ड्रेस मार्केट के लिए शहर में मशहूर है. यह मार्केट गरबा शॉपिंग के लिए सबसे बढ़िया है. यह मार्केट काफी बड़ी है और आप यहां से ड्रेस के साथ-साथ ज्वैलरी भी खरीद सकते हैं. आप इस मार्केट से अपनी गरबा ड्रेस भी पहले से बुक कर सकते हैं.

 

राजवाड़ा

5/7
राजवाड़ा

राजवाड़ा मार्केट में आपको गरबा ड्रेस का अच्छा कलेक्शन मिल जाएगा. इसके साथ ही आप यहां किराए पर ड्रेस भी आसानी से खरीद सकते हैं. यहां के मार्केट में आपको सस्ते दामों पर ज्वैलरी भी मिल जाएगी. अगर आप इस मार्केट से थोड़ा आगे जाएंगे तो रानीपुरा में आपको मेकअप और ज्वैलरी दोनों ही मिल जाएगी.

 

तिलक नगर

6/7
तिलक नगर

तिलक नगर मार्केट भी गरबा ड्रेस के लिए बहुत मशहूर है. अगर आप बंगाली स्क्वायर के पास रहते हैं तो यह मार्केट आपसे ज्यादा दूर नहीं है. इस मार्केट में आपको अच्छे-अच्छे डिजाइन वाले गरबा ड्रेस के अनोखे पीस देखने को मिलेंगे.

 

बियाबानी एरिया

7/7
बियाबानी एरिया

इन सभी बाजारों के अलावा आपको इंदौर के बियाबानी इलाके में भी कुछ ऐसी दुकानें मिल जाएंगी. जहां से आप गरबा के लिए खूबसूरत और सस्ती ड्रेस खरीद सकते हैं. इसके साथ ही आपको इंदौर के हर बड़े इलाके में गरबा ड्रेस की कुछ दुकानें मिल जाएंगी जहां से आप आसानी से एक अच्छी गरबा ड्रेस खरीद सकते हैं.