Advertisement
photoDetails1mpcg

Nimbu Ka Totka: सुनसान रास्ते पर चुपके से जाकर करें नींबू और 4 लौंग का ये टोटका, रातोंरात होने लगेगी पैसों की बरसात

Nimbu ke Upay: ज्योतिष शास्त्र उन कई उपायों के बारे में बताया गया जिससे व्यक्ति अपनी किस्मत चमका सकता है. ऐसे में आज हम आपको नींबू और लौंग के ज्योतिषीय उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

1/7

 जीवन में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास पैसों की कमी न हो .कई बार तमाम कोशिशों के बावजूद  व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिलता. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ टोटकों के बारे में बताया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति अपना नसीब बदल सकता है. आइए जानते हैं नींबू के कुछ टोटकों के बारे में... 

 

2/7

अगर आपको बिजनेस में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो शनिवार के दिन नींबू को 4 टुकड़ों में काट दें और चौराहे पर चारों दिशाओं में एक-एक नींबू का टुकड़ा फेंक दें. इससे आपको व्यापार में लाभ होने लगेगा. साथ की बुरी नजर दूर हो जाएगी. 

 

3/7

 यदि आप खूब मेहनत कर रहे हैं. इसके बाद भी आपको इसका फल नहीं मिल रहा है तो इसके लिए नींबू और 4 लौंग लेकर  हनुमान जी के मंदिर जाएं. मंदिर पहुंचने के बाद नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें. इसके बाद हनुमान जी की सामने बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से आपको जल्द सफलता मिलने लगेगी.

 

4/7

अगर आप घर में किसी की बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो बीमार व्यक्ति के सिर से 7 बार नींबू वार लें और इसे चौराहे पर रख दें. ऐसा करने से वो व्यक्ति धीरे-धीरे ठीक होने लगेगा. 

 

5/7

यदि किसी को बुरी नजर लग गई है तो इससे बचने के लिए से बचने के लिए उस व्यक्ति के सिर से पैर तक सात बार नींबू उतारें और इसके बाद इसके 4 टुकड़े कर दें. अब इस नींबू को किसी सुनसान जगह पर जाकर फेंक आएं. ऐसा करने बुरी नजर से छुटकारा मिलेगा.

 

6/7

यदि आपको काम बार-बार बिगड़ रहा है तो इसके लिए एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर सात बार वार कर उसके दो टुकड़े कर दें. फिर बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ फेंक दें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें. ऐसा करने से आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे.

 

7/7

ज्योतिष शास्त्र में नींबू के टोटके करते समय कुछ  सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई है. नींबू का टोटका करने के बाद कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए.