Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2478636
photoDetails1mpcg

चार्मिंग पर्सनालिटी के साथ रोमांटिक होते है इस तारीख पर जन्मे लोग, जानें बर्थ डेट और मूलांक

Numerology Tips: ज्योतिष शास्त्र में जिस तरह नाम से व्यक्ति की राशि पताकर उसके भविष्य और भाग्य के बारे में पता लगाते हैं, ठीक वैसे ही अंक ज्योतिष में बर्थ डेट से व्यक्ति के स्वभाव और गुणों के बारे में जानने को मिलता है. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कि मूलांक 6 या जिनका जन्म किसी भी महीने के  6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो उनमें कौन-कौनसी खासीयत होती है. जो उन्हें बाकी लोगों से अलग बनाती है. 

 

About Mulank 6 People

1/9
About Mulank 6 People

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक से व्यक्ति के स्वभाव, करियर, अवसर और भाग्य के बारे में पता लगाया जा सकता है.  मूलांक हमेशा 1 से 9 तक होता है. इसे आप अपनी जन्म की तारीख से निकाल सकते हैं. अगर आपकी जन्म की तारीख 9 से कम है तो जो अंक आएगा वही मूलांक होगा. अगर जन्म की तारीख 9 से ज्यादा है तो बर्थ डेट के अंको को तब तक जोड़ना है जब तक सिंगल डिजीट नहीं आ जाएं. जैसे 28 तारीख को जोड़ेंगे तो 2+8= 10= 1 होगा. 

 

ऐसे होते हैं 6, 15 या 24 तारीख को जन्में लोग

2/9
ऐसे होते हैं 6, 15 या 24 तारीख को जन्में लोग

मूलांक से व्यक्ति के स्वभाव, गुण-दोष के बारे में पता लगाया जा सकता है. यदि आपका जन्म किसी भी महीने के  6, 15 या 24 तारीख को हुआ है. तो आपका मूलांक 6 होगा. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कि मूलांक 6 वाले लोग या 6, 15 या 24 तारीख पर जन्में लोगों में कौनसी ऐसी खासीयत होती है. जो उन्हें बाकी मूलांक से अलग बनाता है.  

 

चार्मिंग पर्सनालिटी और आर्ट प्रेमी

3/9
चार्मिंग पर्सनालिटी और आर्ट प्रेमी

मूलांक 6 वाले लोग काफी अट्रैक्टिव पर्सनालिटी के होते हैं. ये दुसरों को बड़ी आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं. इनके सरल स्वभाव से लोग इनकी तरफ खींचे चले आते हैं. इसके साथ ही  इन्हें हर खूबसूरत चीज से बहुत लगाव होता है. इन्हें पेंटिंग, डांस जैसी आर्ट वाली चीजें करने में मजा आता है. 

 

शरीर से फिट और आर्थिक स्टेबिलिटी

4/9
 शरीर से फिट और आर्थिक स्टेबिलिटी

ये लोग दिखने में सुंदर और अच्छी फीटनेस के होते हैं. साथ ही इनके पास कभी भी पैसों की कमी नहीं देखी जाती है. ये थोड़े खर्चीले स्वभाव के जरूर होते हैं. लेकिन ये समझदारी से खर्च करना जानते हैं. इसलिए इन्हें आगे भविष्य में पैसों की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है. 

 

घूमने-फिरने और लग्जरी लाइफ का शौक

5/9
घूमने-फिरने और लग्जरी लाइफ का शौक

इस बर्थ डेट में जन्में लोगों को घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है और ये लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं. ये नई-नई जगहों की सुंदरता का आनंद लेने में दिलचस्पी रखते हैं. इन्हें नेचर की ब्यूटी काफी अट्रैक्ट करती है. इन लोगों को अच्छे कपड़े पहनना और महंगे गैजेट्स इस्तेमाल करना पसंद होता है. इनकी दिनचर्या में ऐशो-आराम देखने को मिल सकता है. 

 

समय के पाबंद और समर्पित स्वभाव

6/9
समय के पाबंद और समर्पित स्वभाव

मूलांक 6 वाले लोग समय के पाबंद होते है.  ये अपना हर काम समय पर पूरा करते हैं.  ये अपने लक्ष्यों को पाने के लिए कड़ी मेहनत करने में विश्वास रखते हैं. ये काफी पॉजिटिव नेचर के लोग होते है. ये दूसरों को भी हर समय मोटिवेट करते हैं. ये चीजों को लेकर कभी भी स्ट्रेस में नहीं आते हैं. लेकिन ये अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ निभाते हैं. 

 

सुखी शादीशुदा जीवन और रोमांटिक बिहेवियर

7/9
सुखी शादीशुदा जीवन और रोमांटिक बिहेवियर

इनका शादीशुदा जीवन आमतौर पर सुखी होता है. ये काफी रोमांटिक स्वभाव के होते हैं. ये लोग अपने पार्टनर के लिए लॉयल हो सकते हैं. ये अपने पार्टनर की बेहद केयर करने वाले होते हैं. इनको बहुत मुश्किल से किसी से प्यार होता है. लेकिन जब होता है तो उनसे दूर होना इनके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है. 

 

विदेशी अवसरों से लाभ

8/9
विदेशी अवसरों से लाभ

मूलांक 6 वाले लोग परिवार से बहुत प्यार करने वाले होते हैं. ये अपने माता-पिता का बहुत सम्मान करते हैं. इसके साथ ही उनकी किसी भी बात का अनादर नहीं कर पाते हैं. इनके दोस्तों और परिवार के साथ अच्छे सबंध देखने को मिल सकते हैं. इस मूलांक वाले सभी लोगों से अच्छे रिश्ते बनाकर रखने में विश्वास रखते हैं. ये लोग अपनी मेहनत और लगन से विदेश से जुड़े व्यापार या नौकरी में भी सफलता पा सकते हैं.

 

Disclaimer

9/9
Disclaimer

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले धार्मिक जानकारों की सलाह जरूर लें.