Advertisement
photoDetails1mpcg

MP Politics: सियासत के कई रंग! कांग्रेस, कमलनाथ और पोस्टर; सोशल मीडिया पर व्यंग, तंज और चर्चा

MP Politics News: मध्य प्रदेश की सियासी चर्चाओं के केंद्र में इन दिनों राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ही है. अभी कांग्रेस के कुछ पोस्टर वायरल हो रहे हैं जिनमें से कुछ में कमलनाथ हैं तो कुछ में गायब हैं.

सियासी चर्चाओं में कमलनाथ

1/7
सियासी चर्चाओं में कमलनाथ

कुछ दिनों पहले देश की सियासी चर्चाओं में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक बड़े कीवर्ड के रूप में उभरे थे. कारण उनके BJP में शामिल होने के कयास थे. हालांकि, इस पर ब्रेक लग गया. लेकन, मध्य प्रदेश में कही न कही इसे लेकर चर्चा होती रहती है. अभी भी सोशल मीडिया पर कुछ पोस्टर वायरल हैं जिनपर जमकर चर्चा हो रही है.

वायरल हो रहे हैं पोस्टर

2/7
वायरल हो रहे हैं पोस्टर

अभी वायरल हो रहे पोस्टरों में कुछ में तो कमलनाथ हैं. लेकिन, कुछ पोस्टरों से वो गायब नजर आ रहे हैं. हालांकि, ऐसा क्यों हो रहा है वो पोस्टर लगाने वाले ही जाने. लेकिन, इन्हें लेकर सियासी चर्चाएं हो रही है.

उज्जैन कांग्रेस का पोस्टर

3/7
उज्जैन कांग्रेस का पोस्टर

पहला पोस्टर उज्जैन कांग्रेस का है. जो राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उज्जैन पहुंचने के उपलक्ष में लगाया गया है. इसमें राहुल गांधी के बाद दूसरा फेस कमलनाथ का है. उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी है. इस पर लोग कह रहे हैं की कांग्रेस में कमलनाथ की वापसी हो गई है.

भोपाल कांग्रेस का पोस्टर

4/7
भोपाल कांग्रेस का पोस्टर

अगला पोस्टर भोपाल जिला कांग्रेस कमेटी का है. इसमें 19 फरवरी 2024 को केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की बात हो रही है. लेकिन, इस पोस्टर में कमलनाथ नजर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में लोग कह रहे हैं कि भोपाल कांग्रेस अभी अपने पूर्व मुख्यमंत्री को पार्टी में मानती ही नहीं है.

गुना कांग्रेस का पोस्टर

5/7
गुना कांग्रेस का पोस्टर

एक अन्य पोस्टर गुना का हो जो कार्यकर्ता और पदाधिकारियों की बैठक के लिए लगाया गया है. लेकिन, इस पोस्टर से भी कमलनाथ गायब हैं. इसमें दिग्विजय सिंह, जयवर्धन सिंह के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और अन्य राष्ट्रीय नेताओं के साथ जिला कांग्रेस के नेता नजर आ रहे हैं.

छिंदवाड़ा में लापता

6/7
छिंदवाड़ा में लापता

एक पंपलेट और जमकर वायरल हो रहा है. इसमें कमलनाथ और नकुल नाथ दोनों की फोटो है और उन्हें लापता बताया गया है. पंपलेट में बाकायदा उन्हें खोज कर छिंदवाड़ा लाने वाले को 21 हजार रुपये देने ऐलान किया गया है. इसमें और कुछ व्यंग लिखे गए हैं.

वायरल हैं सभी पोस्टर

7/7
वायरल हैं सभी पोस्टर

ये सभी पोस्टर अलग-अलग समय और अलग-अलग स्थान के हो सकते हैं. राहुल गांधी के मध्य प्रदेश में प्रवेश करते ही ये एक बार फिर वायरल हो रहे हैं. हम इन पोस्टरों की पुष्टि नहीं करते हैं.