Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2298299
photoDetails1mpcg

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में हो गई प्री-मानसून की एंट्री, इन जिलों में झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

MP Weather News: 18 जून को मध्य प्रदेश के कई जिलों में अचानक मौसम का मिजाज बदला. विदिशा, सिवनी, रायसेन समेत कई जिलों में झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. इसके अलावा कई जिलों में तेज हवा भी चली. ग्वालियर में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई. तस्वीरों में देखिए मध्य प्रदेश में प्री-मानसून की एंट्री के बाद जिलों में कैसा नजारा रहा. 

1/6

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में प्री-मानसून की एंट्री हो गई है. 17 जून को करीब 15 जिलों में अचानक मौसम के तेवर बदले और लोगों को गर्मी से राहत मिली. टीकमगढ़, रायसेन, विदिशा, सिवनी समेत कई जिलों में ऐसी बारिश हुई कि मौसम में ठंडक घुल गई. वहीं, ग्वालियर में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई. 

 

एमपुी में प्री-मानसून

2/6
एमपुी में प्री-मानसून

मध्य प्रदेश में प्री-मानसून का आगाज हो गया है. मंगलवार को करीब 15 जिलों में बारिश हुई, जिस कारण यहां के तापमान में गिरावट दर्ज हुई. लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत भी मिली. 

 

एमपी में बारिश

3/6
एमपी में बारिश

18 जून को विदिशा, सिवनी, रायसेन, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, गुना, राजगढ़ समेत कई जिलों झमाझम बारिश हुई. सबसे ज्यादा टीकमगढ़ में 2.2 इंच, गुना में 1.8 इंच, राजगढ़ में 1.6 इंच और सिवनी में 1.2 इंच पानी बरसा. 

 

कई जिलों में बदला मौसम

4/6
कई जिलों में बदला मौसम

इन जिलों के अलावा भोपाल, मंडला, नरसिंहपुर, सतना और नर्मदापुरम समेत कई जिलों में दिन भर मौसम का मिजाज बदला रहा, जिससे लोगों को काफी राहत मिली. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए कई जिलों में तेज हवा चलने की संभावना जताई है. 

 

ग्वालियर में गिरी बिजली

5/6
ग्वालियर में गिरी बिजली

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में मंगलवार को बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई.  भितरवार विकासखंड के ग्राम करहिया में कुछ लोग खेत के सीमांकन का काम करा रहा था. इस दौरान अचानक बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में गुना, रायसे, ओरछा, सिवनी, सीहोर, छिंदवाड़ा और बालाघाट में आकाशीय बिजली गिरने या चमकने के साथ आंधी का अलर्ट जारी किया है. 

 

गर्मी से मिली राहत

6/6
गर्मी से मिली राहत

मंगलवार को हुई झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. प्रदेश में तपती धूप और बढ़े हुए तापमान ने लोगों का जीवन और हाल बेहाल कर रखा था.