Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2376732
photoDetails1mpcg

रक्षाबंधन पर अपने हाथों को दें खूबसूरत लुक, ट्राई करें ये लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन

Raksha Bandhan 2024 Mehndi Design: रक्षाबंधन के त्योहार पर मेहंदी लगाना एक खास रस्म है. अगर आप इस साल कुछ अलग और स्टाइलिश मेहंदी डिजाइन लगाना चाहती हैं तो आप सही जगह पर हैं. इस लेख में हमने आपको मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन बताए हैं जो देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं और लगाने में भी बेहद आसान हैं. तो इस रक्षाबंधन अपने हाथों को इन खूबसूरत डिजाइनों से सजाएं और त्योहार को और भी यादगार बनाएं.

 

जाल वाली मेहंदी

1/7
जाल वाली मेहंदी

रक्षाबंधन के मौके पर आप जाल वाली मेहंदी भी ट्राई कर सकती हैं. अगर आप चाहती हैं कि आपके हाथ भरे-भरे रहें तो इसके लिए जाल वाली मेहंदी का डिजाइन बहुत अच्छा विकल्प है.

 

गोल टिक्का मेहंदी

2/7
गोल टिक्का मेहंदी

अगर आपके पास टाइम नहीं है तो आप गोल टीका मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं. इसे लगाना बेहद आसान है.

 

भरी हुई मेहंदी

3/7
भरी हुई मेहंदी

आप इस रक्षाबंधन पर फुल मेहंदी भी ट्राई कर सकती हैं. यह मेहंदी आपके हाथों को भरा-भरा दिखाएगी. इससे आपके हाथ बेहद खूबसूरत दिखेंगे.

 

अरेबिक मेहंदी

4/7
अरेबिक मेहंदी

अगर आप सिंपल मेहंदी लगाना चाहती हैं तो अरेबिक डिजाइन भी आपके लिए बेस्ट रहेगी. इसे लगाना भी बेहद आसान है. 

 

फ्लोरल पैटर्न

5/7
फ्लोरल पैटर्न

फ्लोरल पैटर्न भी इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं. अगर आपके पास रक्षाबंधन के मौके पर मेहंदी लगाने के लिए ज्यादा समय नहीं है, तो आप इस तरह के डिजाइन भी लगा सकती हैं.

 

ज्वैलरी मेहंदी डिजाइन

6/7
ज्वैलरी मेहंदी डिजाइन

अगर आप कुछ अलग तरह की मेहंदी लगाना चाहती हैं तो इसके लिए ज्वैलरी मेहंदी डिजाइन सबसे बेहतर रहेगी. इन दिनों ज्वैलरी डिजाइन मेहंदी काफी ट्रेंड में है. खास बात यह है कि इसे लगाना भी काफी आसान है.

 

बैक हैंड

7/7
बैक हैंड

यदि आप बैक हैंड पर मेहंदी के लिए इसी तरह के डिजाइन की तलाश में हैं, तो आप हाथों पर इस तरह की अरेबियन डिजाइन को लगा सकती हैं.