Advertisement
photoDetails1mpcg

Shakun Apshakun Shastra: घर में इन जनवरों के दर्शन होना बेहद शुभ! चुंबक की तरह खींचा चला आएगा पैसा

शकुन और अपशकुन शास्त्र के साथ-साथ ज्योतिष और वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण महत्व है. बता दें कि घर में अचानक कुछ जीव-जंतुओं को देखना बहुत शुभ माना जाता है और इससे घर में धन की कमी दूर हो जाती है.

1/8

बता दें कि प्राचीन शास्त्र भविष्य की घटनाओं के लिए शुभ और अशुभ संकेतों का संकेत देते हैं.

 

दो मुंह वाला सांप

2/8
दो मुंह वाला सांप

बता दें कि दो मुंह वाला सांप घर में सम्पन्नता लाने वाला माना जाता है और यह देवी लक्ष्मी की उपस्थिति से जुड़ा हुआ है, जो धन और समृद्धि का प्रतीक है.

मेंढक

3/8
मेंढक

शकुन शास्त्र के अनुसार, मेंढक को धन का अग्रदूत माना जाता है और दुनिया भर की कई संस्कृतियों में इसे शुभ माना जाता है. बता दें कि इनके अचानक घर में आने से सुख-समृद्धि आती है.

तोता

4/8
तोता

ज्योतिष शास्त्र में तोते को भव्यता के प्रतीक बुध ग्रह से जोड़ा जाता है. अगर आपके घर में अचानक तोता दिखाई दे तो यह व्यापार और नौकरी के अवसरों में वृद्धि से जुड़ा एक शुभ संकेत माना जाता है.

कछुआ

5/8
कछुआ

गौरतलब है कि हिंदू धर्म में, कछुआ दशावतारों में से एक के रूप में एक विशेष स्थान रखता है. यह धन और समृद्धि की देवी लक्ष्मी माता से जुड़ा हुआ माना जाता है. बता दें कि ये कछुआ घर में उपस्थित नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाता है. यह आपके घर के भीतर वैभव और ऐश्वर्य को बढ़ा सकता है.

कबूतर

6/8
कबूतर

सफेद कबूतर का आना अत्यंत शुभ संकेत माना जाता है, इसके वजह से घर में सुख-शांति का प्रवेश होता है. बता दें कि कबूतर के लिए बाजरे के दाने रखने से आपकी सारी मनोकामना पूर्ति होती है.

कनखजूरा

7/8
कनखजूरा

घर में कनखजूरा देखना अत्यधिक शुभ संकेत माना जाता है. बता दें कि कनखजूरा को देखने से देवी लक्ष्मी की कृपा आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होता है. साथ ही आपको कर्ज से छुटकारा मिल जाता है.

8/8

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)