Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1513281
photoDetails1mpcg

Shiv Puran Upay: अपनाएं शिवपुराण के ये चमत्कारी उपाय, भगवान शिव की कृपा से नहीं टलेगा कोई काम

Shiv Puran Ke Totake: शिवपुराण में भगवान शंकर के महीना का वर्णन है. भगवान शंकर बहुत दयालु हैं. कोई भक्त यदि इन्हें सच्चे मन से याद कर लेता है तो वे उन पर प्रसन्न हो जाते हैं. ऐसे में यदि आपके लाइफ में नौकरी, कारोबार, करियर, आर्थिक तंगी, मानसिक तनाव, सेहत, संतान सुख या लवलाइफ जैसी समस्या है तो आज हम आपको शिवपुराण के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से भगवान शंकर की कृपा से सभी परेशानी दूर हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

 

सुख-समृद्धि के लिए

1/6
सुख-समृद्धि के लिए

यदि आप चाहते हैं कि आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो तो भगवान शिव की जौ में तिल मिलाकर पूजा करें. वहीं कंगनी द्वारा भगवान शंकर की पूजा करने से समस्त सुख की प्राप्ति होती है.

मनोकामना पूर्ति के लिए

2/6
मनोकामना पूर्ति के लिए

यदि आपकी कोई मनोकामन है तो आप पांच सोमवार भगावन पशुपतिनाथ के नाम पर उपवास रखें. इस व्रत के दिन भगवान शिव की पूजा ब्रम्ह मुहूर्त में अपने मनोकामना को ध्यान में रखते हुए करें. इस व्रत का विधि विधान से पालन करने पर भक्त की मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है.

कर्ज से मुक्ति के लिए

3/6
कर्ज से मुक्ति के लिए

यदि आप पर कर्जों का बोझ बढ़ गया है, जिससे आप मानसिक रूप से परेशान हैं तो आप नियमित सुबह स्नान करने के बाद जल में अक्षत मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इस उपाय को करने से से भगवान शिव की कृपा से कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.

शनि के प्रकोप से मुक्ति के लिए

4/6
शनि के प्रकोप से मुक्ति के लिए

यदि आप शनि के प्रभाव से पीड़ित हैं तो आप भगवान शिव को अखंड अक्षत (बिना खंडित चावल) चढ़ाएं. साथ ही काले तिल अर्पित करें. ऐसा करने से भगावन शिव की कृपा से शनिदेव से मुक्ति मिलती है.

संतान सुख के लिए

5/6
संतान सुख के लिए

यदि आप निसंतान हैं या संतान के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हैं तो सोमवार के दिन गेहूं के आटे से बने हुए पकवान अर्पित करें. साथ ही हर रोज शंकर जी का गेहूं के दाने से पूजन करें. इस उपाय को करने से संतान सुख में वृद्धि होती है.

 

सेहत के लिए

6/6
सेहत के लिए

यदि आप हमेशा बीमार रहते हैं और शारीरिक रूप से कमजोर हैं तो रोजाना बगावन शिव का गाय के घी से अभिषेक करें. इस उपाय को करने से भगवान शिव की कृपा से शरीर की कमजोर दूर होती है.

 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टी नहीं करता है.)