Advertisement
photoDetails1mpcg

Skin Care Routine: सुबह के ये 4 काम चेहरे की रौनक कर देंगे चार गुना, हार जाएगा बारिश का मौसम

Skin Care Tips For Rainy Season: इन समय बारिश के साथ कभी गर्मी होने से उमस बढ़ रही है. ऐसे में लोगों को एक्स्ट्रा स्किन केयर की जरूरत होती है. खासतौर पर सुबह के समय. यहां हम आपको 4 मॉर्निंग स्किन केयर टिप्स के बारे में जो आपके चेहरे की रौन चार गुना चमका देंगी.

फेस केयर टिप्स

1/9
फेस केयर टिप्स

Face Care Tips: बारिश के मौसम में चेहरा उमस का शिकार होने लगता है. ऐसे में स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है. इस मौसम में स्किन ऑयली और चिपचिपी होने का साथ-साथ चेहरे पर डार्क स्पॉट आ जाते हैं. इस कारण हम आज आपको खास 4 मॉर्निंग स्किन केयर टिप्स के बारे में बता रहे हैं रोजना फॉलो करने से चहरा 4 गुना ज्यादा चमक जाएगा.

फेस केयर टिप्स

2/9
फेस केयर टिप्स

आगे की स्लाइड में जानिए चेहरे की खोई रौनक लौटाने और मौसम की मार से चेहरे को हटाने के लिए 4 टिप्स के बारे में जिसे रोजाना सुबह अपनाने से आपको काफी फायदा होगा.

चेहरे के लिए सुबह की टिप्स (Morning Skin Care Tips)

3/9
चेहरे के लिए सुबह की टिप्स (Morning Skin Care Tips)

चेहरे के लिए सुबह की टिप्स (Morning Skin Care Tips) - फेस स्टीमिंग (face steaming) - फेस मसाज (face massage) - फेस एक्सफोलिएशन (face exfoliation) - फेस मॉइश्चरराइजिंग (face moisturizing)

फेस स्टीमिंग (face steaming)

4/9
फेस स्टीमिंग (face steaming)

फेस स्टीमिंग (face steaming): सुहब फेस स्टीमिंग करने से रोमछिद्र खुल जाते हैं. इसके साथ ही त्वचा डीप क्लीन भी हो जाती है. इसके लिए आपको गुनगुने पानी में साफ कपड़ा भिंगोकर अच्छे से निचोड़ने के बाद चेहरे को हल्के हाथों से साफ करना होगा. चाहें तो इसमें गुलाब की कुछ पंखुड़ियां और रोजमैरी की पत्तियां डाल सकते हैं.

फेस मसाज (face massage)

5/9
फेस मसाज (face massage)

फेस मसाज (face massage): स्टीम के बाद मांसपेशियां एक्टिव हो जाती हैं. ऐसे में चेहरे को स्टीम देने के 5 मिनट तक अच्छे से मसाज करना चाहिए. इससे आपके स्किन का ब्लड सरकुलेशन बेहतर होगा जिससे डेड सेल्स बाहर आ जाएंगे. मसाज के लिए आप नारियल या बादाम का तेल भी उपयोग में ला सकते हैं.

फेस एक्सफोलिएशन (face exfoliation)

6/9
फेस एक्सफोलिएशन (face exfoliation)

फेस एक्सफोलिएशन (face exfoliation): मसाज के बाद फेस एक्सफोलिएशन करना बेहद लाभदायक साबित हो सकता है. हालांकि, इससे पहले आपको माइल्ड साबुन या फेस वॉश से आप चेहरे को धो लेना चाहिए. इसके बाद हल्के-हल्के हाथों से चेहरा साफ कर स्क्रबिंग कर सकते हैं.

फेस मॉइश्चरराइजिंग (face moisturizing)

7/9
फेस मॉइश्चरराइजिंग (face moisturizing)

फेस मॉइश्चरराइजिंग (face moisturizing): मॉइश्चरराइजर के इस्तेमाल से त्वचा मुलायम होने के साथ-साथ खोई नमी भी लौट आती है. इस कारण आपको ऊपर बताए गए तीन स्टेप के बाद मॉइश्चरराइजर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. इसे अप्लाई करने के बाद 2 मिनट हल्के हाथों से मसाज करेगे तो फायदा ज्यादा होगा.

रामबाण टिप्स (Ramadan Tips)

8/9
रामबाण टिप्स (Ramadan Tips)

रामबाण टिप्स (Ramadan Tips) चेहरा हो या पेट फिर शरीर को कोई भी हिस्सा. इंसान को स्वस्थ्य रहने के लिए पर्याप्त और अच्छी डाइट के साथ उचित नींद और अच्छी लाइफ स्टाइल की जरूरत होती है. इस कारण अगर आप इन चीजों पर ध्यान देते हैं तो ज्यादातर समस्याएं आएंगी ही नहीं.

Disclaimer

9/9
Disclaimer

Disclaimer खबर में चेहरे के लिए सुबह की टिप्स (Morning Skin Care Tips) के संबंध में दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित के प्रयास किए गए हैं. इसकी नैतिक जिम्मेदारी Zee News नहीं लेता. ऊपर बताए गए चरणों को अपनी दिनचर्या में जोड़ने से पहले एक बार एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.