Advertisement
photoDetails1mpcg

Snake Dream: अगर आपको भी सपने में दिखाई देता है सांप तो हो जाएं सावधान, जानिए क्या होता है मतलब

Snake Dream Meaning: सोते हुए सपनों का दिखना आम बात है. लेकिन स्वपन शास्त्र की मानें तो सपने हमें यूं ही नहीं दिखते है. बल्कि उसका कोई न कोई मतलब जरूर होता है, क्योंकि सपने हमें हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं की तरफ इशारा करती है. ज्यादात्तर  लोगों के सपने में सांप दिखाई देते हैं. किसी को सपने में सांप फन उठाए हुए दिखते हैं तो किसी को डंसते हुए दिखाई देते हैं. ऐसे में आइए स्वपन शास्त्र के हिसाब से जानते हैं कि सपने में अलग-अलग तरीके से सांप दिखने का क्या-क्या मतलब होता है.

 

1/7

सपने में सांप का काटना स्वपन शास्त्र के अनुसार यदि आपको सपने में सांप काटता हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आप पर बड़ी समस्याआने वाली है या आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आने वाले हैं.

2/7

सपने में सांप का दांत देखना यदि आप सपने में सांप का दांत देखते हैं तो यह सपना बहुत अशुभ होता है. ऐसे सपनों का मतलब है कि जल्द ही आपको कोई अपना धोखा दे सकता है. ऐसे सपनों को देखकर अलर्ट रहें.

 

3/7

सपने में सांप मारना यदि आप सपने में सांप को मारते हैं तो इस तरह का सपना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे सपनों का मतलब होता है कि आप जल्द ही शत्रुओं पर विजय पाने वाले हैं.

4/7

सपने में कई सांपों को देखना यदि आप सपने में बहुत सारे सांप देखते हैं तो यह बहुत अशुभ होता है. ऐसे सपनों का मतलब होता है. आप आने वाले समय में किसी बड़ी मुश्किल में फंसने वाले हैं. 

5/7

सपने में भूरे रंग का सांप देखना यदि आपको सपने में भूरे रंग यानी गोल्डेन कलर का सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हैं और आपको अचानक बहुत ज्यादा धन लाभ होने वाला है.

 

6/7

सपने में मरा हुआ सांप देखना यदि आपको सपने में मरा हुआ सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपने अपने जीवन के सारे कष्ट झेल लिए हैं और बहुत जल्दी आपकी किस्मत चमकने वाली है.

 

7/7

सपने में नाग-नागिन देखना यदि आप सपने में नाग-नागिन का जोड़ा देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप पर संकटो का पहाड़ टूटने वाला है और आप किसी बड़ी बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं.

 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है)