Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1700209
photoDetails1mpcg

Dream Interpretation: सपने में गाय और सांड का दिखना शुभ होता है या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वपन शास्त्र

Swapna Shastra: रात को सोते वक्त सपनों का आना एक सामान्य प्रकिया है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सपने हमें हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. कई बार हमें सपने में गाय, बैल या साड़ दिखाई देता है, जिसका मतलब कुछ लोग शुभ तो कुछ अशुभ बताते हैं. आइए स्वपन शास्त्र के हिसाब से जानते हैं कि सपने में साड़ या बैल का दिखना शुभ होता है या अशुभ...

सपने में गाय का दिखना

1/6
सपने में गाय का दिखना

सपने में गाय का दिखना शुभ माना जाता है. यदि आपको सपने में सफेद गाय दिखाई दे रही है तो इसका मतलब है कि परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा और आने वाले दिनों में आपको तगड़ा लाभ होगा.

गाय का बझड़ा देखना

2/6
गाय का बझड़ा देखना

अगर आप सपने में गाय का बछड़ा देखते हैं तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है. ऐसे सपने मतलब है कि आप जो भी नया काम करने की सोच रहे हैं उसमें अवश्य सफलता मिलेगी.

 

सपने में गाय को रोटी खिलाना

3/6
सपने में गाय को रोटी खिलाना

यदि आप सपने गाय को रोटी या चारा खिलात हैं तो यह बहुत अच्छा माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको जल्द की किसी बड़ी समस्या या बीमारी से छुटकारा मिलने वाला है.

सपने में गाय का झुंड देखना

4/6
सपने में गाय का झुंड देखना

यदि आप सनपे में गायों का झुंड देखते हैं तो इसका मतलब है मां लक्ष्मी आप पर मेहरबान हैं और आपको बहुत जल्दी कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

सपने में बैल देखना

5/6
सपने में बैल देखना

अगर आपको सपने में बैल चलता हुआ या दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है तो यह बहुत शुभ सूचक होता है. ऐसे सपने आपको धन प्राप्ति और उत्तम स्वास्थ्य का संकेत देते हैं.

सपने में साड़ देखना

6/6
सपने में साड़ देखना

अगर आप सपने में साड़ देख रहे हैं और वो आप पर हमला करने के लिए आप पर दौड़ रहा है तो यह बहुत ही बूरा सपना होता है ऐसे सपनों का मतलब है कि आने वाले समय में आपके किसी सगे संबंधी के साथ अप्रिय घटना घटित हो सकती है.

(Dislaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)