Advertisement
photoDetails1mpcg

शरीर के इस हिस्से में तिल वाली महिला पुरुषों को नचाती है अपनी उंगलियों पर

सोनी कुमारी/नई दिल्ली: कहते हैं कि इंसान के शरीर पर दिए गए तिल के कुछ ना कुछ मायने होते हैं. कुछ तिल जन्म के साथ ही होते हैं तो कुछ समय के साथ बन जाते हैं. शरीर पर छपे कोई भी तिल यूं ही नहीं होते हैं. ऐसे में आज हम आपको शरीर के अंगों की बनावट, निशान और तिल को लेकर कुछ अहम जानकारी देने जा रहे हैं. साथ ही ये भी बताएंगे कि महिलाओं के शरीर में दिए गए तिल का क्या मतलब होता है.

कान में तिल का क्या मतलब है?

1/6
कान में तिल का क्या मतलब है?

महिलाओं के कान पर तिल का होना बहुत ही लकी माना जाता है. कहा जाता है ऐसी महिलाएं स्टेट फॉर्वर्ड होती हैं. किसी भी मामले में तुरंत फैसले लेना पसंद करती हैं, इतना ही नहीं ये बुद्धिमान होने के साथ-साथ इनके पास पैसों की कमी नहीं होती है. ये महिलाएं अपना मनपसंद का काम करें या फिर कोई भी अन्य दूसरा काम. इन्हें हर एक प्रकार के कार्य में सफलता मिलती है. फिर चाहे वो नौकरी हो या उनका बिज़नेस. कान में तिल वाली महिलाओं हर काम में सफल होती हैं.

अगर है गाल पर तिल

2/6
अगर है गाल पर तिल

जिन महिलाओं के गाल पर तिल होता है वो सामने वाले किसी भी व्यक्ति को आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर लेती हैं. साथ ही इनका ये तिल सुंदरता का प्रतिक माना जाता है. ऐसी महिलाओं की सोशल मीडिया पर पर काफी फैन फॉलोइंग होती है. हालांकि ये दूसरों के बारे में बात करना ज्यादा पसंद करती हैं. यही नहीं जिन महिलाओं के दाएं गाल पर तिल होता है वो मेहनती और दिल की साफ मानी जाती है. इनके पास धन की कमी नहीं होती है.

होंठ पर तिल

3/6
होंठ पर तिल

जिन महिलाओं के होठ पर तिल होता वो किसी को भी बड़ी आसानी से अपना दीवाना बना लेती हैं, हर कोई उनकी ओर खींचा चला आता है. पुरुषों के बीच में ऐसी महिलाओं को काफी पसंद किया जाता है. क्योंकि होंठ के आस-पास या होंठ के ऊपर का तिल महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है. ऐसा कहते हैं जिन महिलाओं के ऊपरी होंठ के दाईं ओर के ऊपरी हिस्से पर तिल होता है वो जीवनसाथी के मामले में बहुत भाग्यशाली होती हैं. जिन महिलाओं के होंठ के नीचे तिल होता है वह बहुत ही मेहनती होती हैं और उन्हें कार्य में सफलता मिलती है.

 

कंधे पर तिल

4/6
कंधे पर तिल

इसके साथ जिन महिलाओं के कंधे पर तिल होता है उन्हें समाज में और आस-पास के लोगों से खूब मान-सम्मान मिलता है. जिन महिलाओं के गर्दन पर तिल होता है वह बहुत ही शांत स्वाभाव और धैर्यवान होती हैं. अपनी जिंदगी में धीरे-धीरे आगे बढ़कर अपना खुद का एक मुकाम बनाना पसंद करती हैं. इस तरह कि महिलाएं काफी चालाक होती हैं और यही वजह है कि ये अपना जीवनसाथी बहुत सोच समझकर चुनती हैं. 

नाक पर तिल

5/6
नाक पर तिल

नाक पर वैसे तो बहुत ही काम लोगों के तिल होता है, लेकिन अगर किसी महिला की नाक में दाईं तरफ तिल होता है तो वो बहुत ही सुंदर और सौभाग्यशाली होती हैं. ऐसी महिलाओं को संतान का सुख भी मिलता है. अगर किसी महिला के नाक के दायीं तरफ तिल है तो उसे मायके पक्ष से पूरा साथ मिलता है. जिन लोगों की नाक के अगले हिस्से पर, यानी फ्रंट साइड पर तिल होता है, वे  वे हर एक काम में काफी टैलेंटेड होते हैं.

चेस्ट पर तिल के मायने

6/6
चेस्ट पर तिल के मायने

जिन महिलाओं की चेस्ट के नीचे तिल होता है उन्हें हर फील्ड में सफलता मिलने के आसार रहते हैं. ये काफी हद तक लकी मानी जाती हैं और रोमांस से भरपूर होती हैं.