Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Tips for Money: हाथ में नहीं रुक रहा पैसा तो आजमाएं ये 6 उपाय, सच्ची में बदल जाएगी किस्मत!

Vastu Tips for Money: अगर आप बहुत ही ज्यादा परेशान हैं.साथ ही साथ आपके व्यापार में भी उन्नति नहीं हो रही है तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे वास्तु उपाय बताते हैं.जिससे आपके घर की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

उत्तर पूर्व दिशा

1/6
उत्तर पूर्व दिशा

बता दें कि घर में उत्तर पूर्व महत्वपूर्ण मानी जाती है.इस दिशा के चलते आपके घर में बहुत सारी परेशानी आ सकती है .इसके लिए आपको अपने घर की उत्तर पूर्व दिशा को प्रमुखता देनी चाहिए.बता दें कि ईशान कोण को हमेशा साफ सुथरा रखें.पूर्वोत्तर दिशा को साफ रखने से आपका दिमाग शांत रहेगा और नकारात्मक विचार दूर रहेंगे.

 

समुद्री नमक का प्रयोग

2/6
समुद्री नमक का प्रयोग

वास्तु में समुद्री नमक का बहुत महत्व है. माना जाता है कि समुद्री नमक घर की नकारात्मकता को दूर करता है. आपको बता दें कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने के लिए आपको अपने घर के कोनों में समुद्री नमक रखना चाहिए.साथ ही जब आप फर्श पर पोछा लगाते हैं तो आप उस समय पानी में समुद्री नमक भी मिला सकते हैं.

शीशा

3/6
शीशा

शायद आपको यह बात बताने की जरूरत नहीं है कि वास्तु शास्त्र में शीशा का क्या महत्व है.इससे किसी की भी किस्मत बदल सकती है. बता दें कि शीशा कभी भी मुख्य द्वार के सामने नहीं लगाना चाहिए. इससे घर में नकारात्मकता आती है और घर के लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहते हैं.

क्रिस्टल बॉल

4/6
क्रिस्टल बॉल

क्रिस्टल बॉल को भी बहुत लकी माना जाता है. इसलिए आपको इन्हें घर या ऑफिस में रखना चाहिए. इससे आपका काम में मन लगता है और आपका प्रदर्शन बेहतर होता है. बता दें कि क्रिस्टल बॉल्स आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा लाते हैं.

मेटल का कछुआ

5/6
मेटल का कछुआ

वास्तु के अनुसार अगर आप घर में मेटल का कछुआ रखते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ जाएगा. साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.आपको बता दें कि धातु का कछुआ घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है क्योंकि कछुआ भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है.

कमलगट्टे की माला

6/6
कमलगट्टे की माला

अगर आपके घर में लगातार धन की कमी बनी हुई है और आपके परिवार के सदस्य कई परेशानियों से घिरे हुए हैं तो आप कमलगट्टे की माला से पूजा कर सकते हैं. बता दें कि कमलगट्टे की माला को घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है. घर की सुख-समृद्धि के लिए कमलगट्टे की माला से अपने इष्ट का 108 माला जाप करें.